Apple ने Samsung पर लगाया ये गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

Apple और Samsung के बीच जंग छिड़ गई है. Apple के एक कार्यकारी ने Samsung पर ऐसा आरोप लगाया है, जिससे बवाल खड़ा हो गया है. अधिकारी ने सैमसंग के स्मार्टफोन्स को आईफोन का कॉपी बताया है. खबर वॉल स्ट्रीट जर्नल के जोआना स्टर्न से आई है, जिन्होंने एक नई डॉक्यूमेंट्री शेयर की. यह डॉक्यूमेंट्री iPhone की 15वीं वर्षगांठ से पहले आती है और क्यूपर्टिनो आधारित दिग्गज iPhone के विकास के बारे में बात करती है.

इंटरव्यू में रखी बात

डॉक्यूमेंट्री में, Apple के मार्केटिंग चीफ ग्रेग जोस्वियाक, iPhone के सह-निर्माता टोनी फडेल और iPhone यूजर्स के परिवार का भी एक वीडियो इंटरव्यू है. इंटरव्यू के एक हिस्से में ऐप्पल से एक साल पहले बड़े डिस्प्ले वाले एंड्रॉइड स्मार्टफोन के बारे में संक्षिप्त उल्लेख है. 

ग्रेग जोस्वियाक ने लगाया सैमसंग पर नकल का आरोप

ग्रेग जोस्वियाक से यह भी पूछा गया कि वह सैमसंग और बाजार में अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माताओं के प्रभावों के बारे में कैसा महसूस करते हैं. इसके लिए, जोसविआक ने कहा कि वे “परेशान” थे और उन पर Apple की तकनीक की खराब नकल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा- ‘परेशान था क्योंकि, जैसा कि आप जानते हैं, उन्होंने हमारी तकनीक को तोड़ दिया. उन्होंने हमारे द्वारा बनाए गए नवाचारों को लिया और इसकी एक खराब प्रति बनाई और बस इसके चारों ओर एक बड़ी स्क्रीन लगा दी.’

2013 में दक्षिण कोरियाई ब्रांड ने अपना फ्लैगशिप Galaxy S4 लॉन्च किया था जिसमें 5 इंच का डिस्प्ले था. लगभग उसी समय, iPhone 5 प्रतिद्वंद्वी था और इसकी तुलना में केवल 4 इंच का डिस्प्ले था. निकट भविष्य में, बड़े डिस्प्ले वाले iPhones बाजार में जारी किए गए. हालाँकि, Apple ने सैमसंग पर पेटेंट उल्लंघन के लिए मुकदमा दायर किया था, जो बाद के फोन के आधार पर गैलेक्सी सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन के लिए iPhone के डिज़ाइन की नकल कर रहा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10 − 9 =

Back to top button