Apple ने ग्लोबल मार्केट में iPhone 14 सीरीज को किया लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स..

ग्लोबल मार्केट में iPhone 14 को लॉन्च कर दिया गया है, इसमें बेस्ट इन क्लास फीचर्स ऑफर किए गए हैं साथ ही इसके डिजाइन में भी बदलाव शामिल हैं. आपको बता दें कि iPhone के टॉप मॉडल की कीमत 80 हजार रुपये से शुरू होकर लाखों में जाती है. ऐसे में कुछ लोगों को ये कीमत ज्यादा लग सकती है. हालांकि क्या आप जानते हैं कि एक एक स्मार्टफोन ऐसा है जो देखने में आईफोन के लेटेस्ट मॉडल जैसा ही नजर आता है लेकिन इसकी कीमत के बारे में जानने के बाद आपके होश ही उड़ जाएंगे. दरअसल हम जिस स्मार्टफोन के बारे में बात कर रहे हैं वो iPhone 14  के का रेप्लिका है.

डुप्लीकेट है ये मॉडल 

जिस स्मार्टफोन की हम बात कर रहे हैं वो Gionee G13 Pro है, देखने में इसका डिजाइन iPhone 14 की ही तरह नजर आता है. डिजाइन के मामले में ये रियर से हूबहू लेटेस्ट आईफोन जैसा नजर आता है लेकिन बात की जाए अगर अन्य खासियतों की तो ये किसी एंट्री लेवल स्मार्टफोन जैसी ही हैं, ऐसे में आपको डिजाइन के मामले में तो एक जैसी खूबियां मिलेंगी लेकिन आप अगर एक्स्पेक्ट करते हैं कि आपको आईफोन 14 वाली खासियतें मिलेंगी तो आपको निराश होना पड़ सकता है. 

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.26-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और मिलता है. Gionee G13 Pro का बेस वेरिएंट 4GB RAM और 32GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसके दूसरे वेरिएंट में आपको 4GB RAM और 128GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिल जाती है. आपको बता दें कि ये स्मार्टफोन HarmonyOS पर काम करता है. 

Gionee G13 Pro का कैमरा

बात करें अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे की तो इसमें एक डुअल रियर कैमरा दिया जाता है, इसमें अगर बात की जाए प्राइमरी सेन्सर 13MP का है और दूसरा सेन्सर एक मैक्रो सेन्सर है. इसमें आपको सेल्फी लेने के लिए एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा. ये फोन 4G सेवाओं वाला स्मार्टफोन है जो यूनीसॉक T310 SoC पर काम करता है.

बैटरी और अन्य खासियत 

Gionee का यह स्मार्टफोन 3,500mAh की बैटरी के साथ आता है जो बहुत कम लग सकती है क्योंकि मार्केट में ऐसे एंट्री लेवल स्मार्टफोन मौजूद हैं जिनमें 5000 mAh की बैटरी देखने को मिल जाती है. इसमें एक खास एल्डरली मोड है जिसमें उम्र में बड़े यूजर्स के लिए फॉन्ट को बढ़ाने और हेल्थ और पेमेंट कोड्स भेजने की सुविधा मिलती है. 

आपको बता दें कि Gionee G13 Pro को चीन में लॉन्च किया गया है और इसे फर्स्ट स्नो क्रिस्टल, सी ब्लू और स्टार पार्टी पर्पल, इन तीन रंगों में खरीदा जा सकता है. इसका 32GB वाला बेस वेरिएंट चीन में 529 युआन (करीब 6,200 रुपये) का है और 128GB वाले वेरिएंट की कीमत 699 युआन (लगभग 8,200 रुपये) है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button