आनंद भास्कर रापोलू ने दिया भाजपा से इस्तीफा..

तेलंगाना में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा है। भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

 तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा धटका लगा है। तेलंगाना के भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू  ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम लिखे एक पत्र के जरिए अपने इस्तीफे की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने पार्टी पर भी सवाल खड़े किए हैं।

आनंद भास्कर रापोलू ने दिया भाजपा से इस्तीफा

पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू  ने पत्र में लिखा है कि पिछले 4 वर्षों से मुझे राष्ट्रीय भूमिका में नजरअंदाज़ और अपमानित किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे कम आंका और बाहर रखा गया। जिस वजह से मैंने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं आनंद भास्कर

बता दें कि पूर्व राज्यसभा सदस्य आनंद भास्कर रापोलू ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी। जिसके बाद उनके भारत राष्ट्र समिति (BRS) में शामिल होने की अटकलें लगाई जाने लगी। इसी के चलते आज उन्होंने पार्टी की सदस्यता से ही इस्तीफा दे दिया।

कौन हैं आनंद भास्कर रापोलू

उल्लेखनीय है कि आनंद भास्कर रापोलू साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले वह कांग्रेस पार्टी में करीब 25 साल तक रहे। आनंद भास्कर ने कांग्रेस से नाराजगी के बाद इस्तीफा दिया था और उन्होंने बाद में भाजपा का दामन थामा था। जेपी नड्डा की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी।

Related Articles

Back to top button