अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ ने सलमान खान की फिल्म ‘अंतिम’ को भी पीछे छोड़ा

तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन का हिंदी डेब्यू बेहद कामयाब रहा। फिल्म  हिंदीभाषी इलाकों में भी अपना पूरा दमखम दिखा रही है और रिलीज के 11 दिनों में शानदार कमाई करते हुए इस साल रिलीज हुई कई बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। इनमें सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ भी शामिल है। पुष्पा अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म है, जो तेलुगु और दूसरी दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में रिलीज की गयी थी। हालांकि, रिलीज से पहले ट्रेड को भी यह अंदाजा नहीं था कि पुष्पा हिंदी क्षेत्रों में भी इतनी कामयाबी दर्ज करेगी।

17 दिसम्बर को रिलीज हुई पुष्पा (हिंदी) ने 27 दिसम्बर को 2.75 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसके साथ फिल्म का 11 दिनों का नेट कलेक्शन 39.95 करोड़ हो गया। इसके साथ पुष्पा द राइज दक्षिण से आने वाली सबसे अधिक सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गयी है। हिंदी बेल्ट में यह सफलता अल्लू अर्जुन की जोरदार दस्तक के तौर पर देखी जा रही है। गुजरे शुक्रवार (24 दिसम्बर) को फिल्म दूसरे हफ्ते में दाखिल हुई थी और 2.31 करोड़ का कलेक्शन किया था। दूसरे शनिवार को 3.75 करोड़ और रविवार को 4.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। 23 दिसम्बर को खत्म हुए पहले हफ्ते में पुष्पा (हिंदी) ने 26.89 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था।

अगर इस साल रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो पुष्पा द राइज (हिंदी) साल 2021 के टॉप नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गयी है। पहले स्थान पर अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी है, जिसने 195 करोड़ जमा किये। दूसरे स्थान पर रणवीर सिंह की 83 है, जो लगभग 53 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है और अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है। 

सुकुमार निर्देशित पुष्पा क्राइम एक्शन फिल्म है, जिसकी कहानी आंध्र प्रदेश के जंगलों में चंदन की लकड़ी की तस्करी और इसका विरोध करने वालों के टकराव पर आधारित है। फिल्म में अल्लू और रश्मिका के साथ फहाद फासिल भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। सामंथा रूथ पर प्रभु ने फिल्म में एक स्पेशल सॉन्ग किया है, जो काफी चर्चित रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

Back to top button