Airtel ने लांच किया ये नया फीचर, उपभोक्ताओं को था लंबे समय से इसका इंतज़ार

Airtel लंबे इंतज़ार के बाद अपने यूजर्स को Smart Missed Call का फीचर देने जा रही है। यूँ तो इस फीचर का लाभ Jio यूजर्स बहुत पहले से ही उठा रहे थें। लेकिन अब एयरटेल के उपभोक्ता भी इस फीचर का लाभ उठा पाएंगे। बहुत से उपभोक्ता एयरटेल से लगातार Smart Missed Call फीचर की मांग कर रहे थे, जो अब एयरटेल ने पूरी की है।

क्या है Smart Missed Call फीचर

एयरटेल के इस नए फीचर से यूजर्स को मिस्ड कॉल की जानकारी मिलेगी। यह फोन में दिखने वाली सामान्य मिस्ड कॉल से अलग होगी। यह फीचर तब काम करता है जब आपका फोन switch off,एयरप्लेन मोड और नेटवर्क क्षेत्र से बाहर हो। अब जब इस दौरान आपका कोई फोन आता है तो वह आपके फोन की miss call लिस्ट में दिखाई नहीं देता। लेकिन इस फीचर से आपको पता चल जाता है कि आपको इस दौरान किन लोगों ने फोन किया है।

Reliance Jio पहले से ही दे रही है ऐसा फीचर

गौरतलब है कि रिलायंस जियो पहले से ही अपने उपभोक्ताओं को ये सुविधा दे रही है। जियो अपने सभी यूजर्स को SMS भेज कर मिस्ड कॉल का अलर्ट देती है। इसलिए एयरटेल के इस नए फीचर से जियो के यूजर्स में कोई दिलचस्पी नहीं होगी क्यूंकि वो तो पहले से ही इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

कैसे मिलेगा ये नया फीचर

इसके लिए आपको Airtel Thanks app में जाना पड़ेगा। यहाँ आपको Missed Call Alerts सेक्शन मिलेगा। इसी सेक्शन पर आपको अपनी मिस्ड कॉल की डिटेल्स दिखाई देगी। यह नया फीचर एयरटेल के पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों उपभोक्ताओं को मिलेगा। इस फीचर से अब एयरटेल के उपभोक्ता भी अपनी सभी मिस्ड कॉल्स की जानकारी पा सकेंगे।

एयरटेल के मुकाबले जियो का फीचर क्यूँ है ज्यादा बेहतर

भारती एयरटेल ने भले ही ये फीचर देना शुरू तो कर दिया है। लेकिन एयरटेल का स्मार्ट मिस्ड कॉल फीचर जियो की तरह सुविधाजनक नहीं है। ऐसा इसलिए क्यूंकि जियो अपने उपभोक्ताओं को SMS के जरिये मिस्ड कॉल का अलर्ट देती है। बल्कि एयरटेल में मिस्ड कॉल जानने के लिए आपको एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर ही चेक करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − five =

Back to top button