जाने किस मुश्किल दौर से गुजर रहीं हैं आमिर खान की बेटी आयरा खान, बोली-मैं अपने डर को पहचानने की कोशिश कर रही

सुपरस्टार आमिर खान की बेटी आयरा खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू तो नहीं किया पर फैन फॉलोइंग उनकी जबरदस्त है। आयरा भी अक्सर अपने वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं। फिर चाहे पर्सनल लाइफ की हो या हेल्थ की, आमिर की लाडली कुछ भी शेयर करने से नहीं हिचकती हैं। हाल ही में आयरा ने अपनी मेंटल हेल्थ के मुद्दे पर खुलकर बात की, साथ ही कुछ चौंकाने वाले खुलासे भी किए।

हाल ही में आयरा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि इन दिनों वह मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। आयरा ने साथ तौर पर बताया कि उन्हें एंग्जायटी अटैक्स आने लगे हैं। उन्होंने लिखा, ‘मुझे अब एंग्जाइटी अटैक आने लगे हैं, घबराहट होती है और रोने लग जाती हूं। मुझे नहीं पता कि पैनिक अटैक कैसा होता है लेकिन जहां तक मैं इसे समझती हूं तो इसके शारीरिक लक्षण धड़कन बढ़ना, सांस फूलना, रोना आदि हैं और फिर यह बढ़ता ही जाता है। ऐसे लगता है जैसे कुछ भयानक होने वाला है।

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

‘आयरा ने आगे लिखा, ‘यह बहुत ही डरावनी फीलिंग होती है। मेरे थेरेपिस्ट ने मुझसे कहा था कि अगर ऐसा बार-बार होने लगे तो मैं अपने डॉक्टर से बात करूं। ऐसे में बहुत लाचार महसूस करती हूं क्योंकि मैं सच में सोना चाहती हूं, लेकिन एंग्जायटी अटैक्स की वजह से सो नहीं पाती। मैं अपने डर को पहचानने की कोशिश करती हूं, खुद से बात करती हूं लेकिन एक बार यह आता है तो रुकने का नाम ही नहीं लेता। ऐसे में मुझे Popeye (नुपुर शिखरे) से बात करके ब्रीदिंग में भी काफी हेल्प मिलती है। कुछ घंटे ही सही लेकिन राहत मिलती है। साथ ही यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि बाद में मुझे कोई और चीज ट्रिगर न कर दे। यदि आप सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं तो इन सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 4 =

Back to top button