मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा के बाद ,इस क्षेत्र से लड़ाने की बढ़ी डिमांड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा के बाद से उनको हर जगह से लड़ाने की मांग तेज हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभी किसी सीट को लेकर अपनी कोई इच्छा नहीं जताई है। वह भले ही 403 में से किसी पर भी लड़ने को तैयार हैं, लेकिन उसके काम को देखते हुए काफी जगह से लोग उनको अपने क्षेत्र से लड़ाना चाहते हैं।

अयोध्या तथा गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनाव लडऩे की अटकलों के बीच में मथुरा के संतों व राज्यसभा सदस्य ने उनसे मथुरा से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से लड़ें चुनाव, इसे भगवान श्रीकृष्ण का निर्देश बताते हुए टिकट देने की मांग की है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में मथुरा के संत उन्हें अपने यहां से चुनाव लड़ने की अपील कर रहे हैं। मथुरा के संतों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अयोध्या का तेजी से विकास हो रहा है। मथुरा को भी उसी तरह चमकाए जाने की जरूरत है। मथुरा के संतों का कहना है कि यदि योगी मथुरा से चुनाव लड़ते हैं तो कृष्ण की नगरी का भी राम की नगरी की तरह विकास होगा। योगी आदित्यनाथ इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं।

jagran

राज्यसभा सदस्य एटा निवासी हरनाथ सिंह यादव ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मांग की है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा से ही इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ाएं। हरनाथ सिंह यादव ने जेपी नड्डा को लिखे पत्र में मांग की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मथुरा से सीएम योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारने पर विचार करें। जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी यह निर्विवाद रूप से सत्य है कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्तव्य और चिंतन से प्रदेश भर में भारी प्रतिष्ठा अर्जित की है और प्रदेशवासियों की चिंतन की धारा ही बदल दी है। उन्होंने आगे लिखा कि मुख्यमंत्री ने स्वयं ही अपनी ओर से घोषित किया है कि पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा। महोदय वैसे तो प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की इच्छा होगी कि योगी आदित्यनाथ उनकी विधानसभा से चुनाव लड़े, लेकिन मैं बहुत विनम्र शब्दों में आपसे निवेदन करता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी आदित्यनाथ भगवान श्री कृष्ण जी की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।

राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने आगे लिखा कि यह पत्र मुझसे स्वयं भगवान श्री कृष्ण ने लिखने के लिए प्रेरित किया है। अध्यक्ष महोदय आपसे विनम्र अनुरोध है कि क्षेत्र की जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ब्रज की पावन रज व संपूर्ण कलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की नगरी से प्रत्याशी घोषित करने पर विचार करें। इससे ना केवल ब्रिज की जनता को खुशी होगी, बल्कि प्रदेश और देश की जनता को बेहद खुशी होगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine + 9 =

Back to top button