अफगानिस्तान: काबुल में हुआ भीषण बम धमाका, 30 नमाज़ियों की दर्दनाक मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण बम धमाका हुआ है। यह बम ब्लास्ट काबुल में स्थित मस्जिद में हुआ था। इसमें 30 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 40 के लगभग लोग घायल बताए जा रहे हैं। काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने जानकारी दी है कि कुल 27 लोगों को वहां एडमिट कराया गया है। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं।

अभी पूरे इलाके को तालिबान के सिक्योरिटी गार्ड्स ने सील कर दिया है, फिलहाल घायलों को काबुल के अलग-अलग अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम ब्लास्ट हुआ। काबुल के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट खालिद जरदान ने इस धमाके की पुष्टि की है। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मगर, पिछले कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही टारगेट किया गया। किन्तु इस हमले में एक नई बात भी है। 

वो ये कि अब तक शिया मस्जिदों को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) द्वारा निशाना बनाया जा रहा था। किन्तु, आज जिस इलाके में यह धमाका हुआ है वहां शिया आबादी नहीं रहती है। बता दें कि अफगानिस्तान में अभी तालिबान की सरकार है। 15 अगस्त को ही वहां तालिबान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है। अशरफ गनी की सरकार से सत्ता छीनते हुए तालिबान ने वहां कब्जा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button