कनाडा के लोगों द्वारा देश के बाहर सभी गैर-जरूरी अंतरराष्ट्रीय यात्रा के खिलाफ हटाई गयी एडवाइजरी

कनाडा ने कनाडा के लोगों द्वारा देश के बाहर सभी गैर-जरूरी अंतरराष्ट्रीय यात्रा के खिलाफ अपनी एडवाइजरी हटा ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक देश के लिए नई सलाह अब चार स्तरों पर वापस आ गई है जो महामारी से पहले मौजूद थीं। इसमें कहा गया है कि लोग सामान्य सुरक्षा सावधानी बरतें, उच्च स्तर की सावधानी बरतें, गैर-जरूरी यात्रा से बचें और सभी यात्रा से बचें। हालांकि, सभी क्रूज यात्रा के खिलाफ एक व्यापक सलाह यथावत बनी हुई है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद कनाडा की सरकार ने सभी नागरिकों को टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना गैर-आवश्यक अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचने की सलाह दी थी।

थाईलैंड ने 46 देशों के यात्रियों के लिए खत्म किया क्वारंटीन नियम, भारत शामिल नहीं

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में कमी को देखते हुए थाईलैंड ने दूसरे देशों से आने वाले नागरिकों के लिए नियमों में सहूलियत दी है। थाईलैंड सरकार ने शुक्रवार को 45 देशों के यात्रियों के लिए क्वारंटीन के नियम को खत्म कर दिया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, भूटान, कनाडा, सिंगापुर और चीन जैसे देश शामिल हैं। इन देशों के यात्रियों को थाइलैंड जाने के बाद अब क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि भारत इन देशों में शामिल नहीं है। भारतीय यात्रियों को थाईलैंड जाने पर सात दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। इसके बाद ही उनको बाहर घूमने की इजाजत मिलेगी।

थाईलैंड ने बहरीन, बेल्जियम, भूटान, ब्रुनेई, बुल्गारिया, कंबोडिया, कनाडा, चिली, चीन, साइप्रस, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, आइसलैंड,आयरलैंड, इजराइल, इटली, जापान, लातविया, मलेशिया, माल्टा, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, स्लोवेनिया, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, यूएई, यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया और हांगकांग के यात्रियों को क्वारंटीन फ्री यात्रा की इजाजत दी है।

थाईलैंड ने अभी तक 10 देशों को क्वारंटीन फ्री यात्रा की इजाजत दी थी, जो अब 45 कर दी गई है। कोरोना की मार के चलते मुश्किल से गुजर रहे देश के टूरिज्म सेक्टर को मजबूती देने के लिए ये फैसला लिया गया है। क्वारंटीन फ्री यात्रा के ये नियम 1 नवबंर से लागू होंगे। थाईलैंड में यह छूट उनको ही मिलेगी, जिन्होंने वैक्सीन ली है। जिन नागरिकों ने वैक्सीन की पूरी डोज नहीं ली है, उन्हें थाईलैंड जाने पर पहले की तरह ही अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

Back to top button