उत्तर प्रदेश में 2783 पंचायत सहायक-एकाउंटेंट-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए जारी किए गए विज्ञापन 

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। यूपी पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सहायक / एकाउंटेंट-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। विभाग दवारा 9 मई 2022 को जारी विज्ञापन (सं.2255/2018-6/203/2021022) के अनुसार ग्राम पंचायतवार व वर्गवार रिक्त कुल 2783 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं। ऐसे में इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक / एकाउंटेंट-कम-डीईओ के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, panchayatiraj.up.nic.in पर दिए गए लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती के लिए रिक्ति पदों के जिलेवार विवरण और अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर अपने डॉक्मेंट्स के संलग्न करते हुए अपनी ग्राम पंचायत, विकास खण्ड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में 18 मई से 3 जून 2022 के बीच जमा कराना होगा।

यूपी पंचायती सहायक-डीईओ भर्ती के लिए योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां के लिए आवेदन करना है। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदावरों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

10-17 जून के बीच जारी होगी मेरिट लिस्ट

यूपी पंचायती राज विभाग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की ग्राम पंचायत प्रशासनिक समिति द्वारा तैयार करके जिला स्तरीय समिति के पास 10 से 17 जून 2022 के बीच उपलब्ध कराना होगा। इसके बाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा लिस्ट का परीक्षण और संस्तुति 18 से 25 जून के बीच दी जाएगी। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को ग्राम पंचायत द्वारा 26 से 28 जून 2022 तक नियुक्ति पत्र आबंटित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × four =

Back to top button