अडानी को 51 हजार करोड़ रूपये प्रति वर्ष होगा नाजायज फायदा : विरेन्द्र कुूमारआप कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट तोड़ बिजली मंत्री की कोठी पहुंचकर किया घेराव एवं प्रदर्शन

 हरियाणा सरकार और अडानी के बीच कथित तौर पर हुए गुप्त समझौते के तहत अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए सुनियोजित तरीके से प्रदेशभर में बिजली के कट लगाकर व बिजली की कृत्रिम कमी को दर्शाकर बिजली के दामों को बढ़ाने की सरकार की योजना के विरोध में आज आम आदमी पार्टी सिरसा द्वारा बिजली मंत्री चौ0 रणजीत सिंह चौटाला के बरनाला रोड स्थित आवास का घेराव किया गया तथा जोरदार प्रदर्शन किया गया। आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी आज बड़ी संख्या में शहीद भगत सिंह स्टेडियम में एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए बिजली मंत्री के निवास की तरफ निकले। पुलिस ने भूमणशाह चोक बेरिकेट लगाकर कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, इस दौरान पुलिस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बेरिकेट तोडकऱ बिजली मंत्री चौ0 रणजीत सिंह की निवास पर पहुंचे और कोठी के सामने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के बाद एस.डी.एम. मौके  पर पहुंचे जहां पर पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें चौ0 रणजीत सिंह के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन की अध्यक्षता पश्चिमी हरियाणा जोन प्रवक्ता एवं जिलाध्यक्ष शहरी विरेन्द्र कुमार व जिला संगठन मंत्री हैप्पी रानियां ने संयुक्त रूप से की। प्रदर्शन में ग्रामीण जिला अध्यक्ष जी.पी.एस. किंगरा, ऐलनाबाद विधानसभा अध्यक्ष गोबिन्द कम्बोज, डबवाली विधानसभा अध्यक्ष मलकीत सिंह, रानियां विधानसभा अध्यक्ष राजेश मलिक, कालांवाली अध्यक्ष इकबाल सिंह चकेरियां, सिरसा विधानसभा अध्यक्ष हंसराज सामा, जोन अध्यक्ष किसान विंग धर्मपाल लाट, वरिष्ठ नेता कुलदीप गदराना, श्याम लाल, एस.सी. विंग जिला प्रभारी राजेन्द्र देसूजोधा उपस्थित रहे। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए पार्टी के पश्चिमी हरियाणा जोन प्रवक्ता एवं सिरसा जिलाध्यक्ष शहरी विरेन्द्र कुमार व संगठन मंत्री हैप्पी रानियां ने कहा कि हरियाणा सरकार और अडानी पावर के बीच वर्ष 2008 में 25 वर्ष के लिए 3.36 रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली उपलब्ध करवाने का समझौता हुआ था परन्तु पिछले एक वर्ष से अडानी पावर द्वारा हरियाणा को इस समझौते के अनुसार बिजली नहीं दी जा रही है।

अडानी पावर द्वारा बिजली नहीं दिए जाने के कारण हरियाणा सरकार पावर एक्सचेंज से 12 रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रही है जबकि दिल्ली की सरकार 6 से 7 रूपये प्रति यूनिट की दर से निजी कम्पनी से बिजली खरीद रही है। इस प्रकार 6 से 7 रूपये प्रति यूनिट की दर की बिजली को हरियाणा सरकार 12 रूपये प्रति यूनिट की दर से खरीदकर प्रदेश की जनता के खून-पसीने की कमाई को बिजली कम्पनियों पर लुटा रही है। हरियाणा सरकार उद्योगपति अडानी को समझौते से बाहर जाकर नाजायज लाभ पहुंचाना चाहती है। नये समझौते से अडानी को 51 हजार करोड़ रूपये का लाभ हर साल होगा। प्रदेश की जनता के हितों को ताक पर रखते हुए हरियाणा सरकार अडानी के हाथों की कठपुतली बनी हुई है और अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रदेश में सुनियोजित रूप से बिजली के लम्बे एवं अघोषित कट लगाए जा रहे हैं। शहरों में बिजली के कट लगने से भयंकर गर्मी में लोगों का जीवन बेहाल हो गया है, गांवों में किसानों की फसलों को भारी नुक्सान हो रहा है तथा उद्योगों में इसी कटौती के कारण 40 प्रतिशत से अधिक का उत्पादन कम हो गया है जिसके चलते प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। भाजपा सरकार व अडानी के बीच हुए गुप्त समझौते के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा यह घेराव किया गया है क्योंकि आम आदमी पार्टी हमेशा आम आदमी के हितों के साथ खड़ी है और पार्टी भविष्य में भी भाजपा सरकार की लूट की योजनाओं का पर्दाफाश करती रहेगी। इस अवसर पर, एस.सी. विंग जोन अध्यक्ष राजकुमार नागर, जोन बी.सी. विंग अध्यक्ष ए.सी. कम्बोज, जोन प्रवक्ता कृष्ण वर्मा, श्योचन्द चालिया, जिला सचिव नवजोत सिंह, एस.सी. विंग जिलाध्यक्ष सुन्दर लाल, किसान विंग जिलाध्यक्ष जसवन्त सिंह, रानियां किसान विंग अध्यक्ष अशोक कुमार, कालांवाली किसान विंग अध्यक्ष अजायब सिंह, सिरसा किसान विंग अध्यक्ष सुरजीत सिंह, डी.के. मेघवाल, सुनील कुमार, महेन्द्र गिगोरानी, राकेश कुमार नम्बरदार, जिला एस.सी. विंग अध्यक्ष श्याम सुन्दर, युवा नेता बलजीत श्योराण, आप नेत्री दर्शन कौर, सुखदीप कौर, कविता नागर, महावीर चौबुर्जा, सन्नाी फुटेला, दारा सिंह दमदमा, पवन कुमार, सुजल अनेजा, राहुल कम्बोज, युवा संगठन मंत्री सौरव राठौर, उपाध्यक्ष सुशील नागवंशी, प्रमोद वधवा, जिला सोशल मीडिया प्रभारी अनिल चन्देल, युवा नेता राजन हिन्दुस्तानी, मनीष अरोड़ा, आदि उपस्थित थे।

Rashtriya News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − nineteen =

Back to top button