इन छुट्टियों में करिए काजीरंगा सहित एशिया के सबसे साफ गांव की सैर

हमारे देश की एक ऐसी जगह है, जो प्राक्रितिक नजारों और समृद्ध सांस्कृतिक विरासतों से भरपूर है। सेवन सिस्टर्स के नाम से मशहूर यहां के सात राज्य सैलानियों के लिए हमेशा से ही फेवरेट डेस्टिनेशंस में से एक रहे हैं। अगर आप भी आने वाले दिनों में नॉर्थ ईस्ट घूमने का मन बना रहे हैं तो आप नॉर्थ ईस्ट के सबसे बड़े राज्य असम की सैर पर जा सकते हैं।

असम बिहू और नॉर्थ ईस्ट की कई अन्य कल्चर को करीब से जानने के लिए बेहद ही अच्छी जगह है। इसके अलावा यह भारत रत्न और महान संगीतकार भूपेन हजारिका की जन्मभूमि भी रही है। IRCTC असम घूमने वालों के लिए बेहद ही शानदार एयर टूर पैकेज की पेशकश भी कर रहा है। IRCTC के इस एयर टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि, इसमें आपको असम के गुवाहाटी, काजीरंगा और मेघालय के शिलॉन्ग की सैर करने का मौका मिलेगा।टूर कार्यक्रम

असम टूर की शुरुआत पटना एयरपोर्ट से होगी। पटना से सैलानी गुवाहाटी के लिए उड़ान भरेंगे। गुवाहाटी पहुंचने पर यात्रियों को शिलॉन्ग के लिए ले जाया जाएगा। शिलॉन्ग जाने के रास्ते में यात्री, उमियम झील की सैर करेंगे। शिलॉन्ग पहुंचने पर यात्रियों को होटल में ठहराया जाएगा। होटल में कुछ देर आराम करने के बाद यात्री वार्ड की झील और लेडी हैदरी पार्क जैसी जगहों की सैर करेंगे।

इसकी अगली सुबह यात्री चेरापूंजी के साथ एलीफेंटा फॉल्स, ड्वान सिएम व्यू पॉइंट, नोह कालिकाई फॉल्स, मावसई गुफाएं और सेवन सिस्टर फॉल्स जैसी जगहों की सैर पर जाएंगे। होटल में रात का आराम करके यात्री अगले दिन दावकी (बांग्लादेश सीमा) और फिर एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मावलिननॉन्ग की यात्रा पर जाएंगे।

इसकी अलगी सुबह यात्री काजीरंगा के लिए निकलेंगे। काजीरंगा में रात के आराम के बाद यात्री, अगली सुबह अपने खर्चे पर हाथी सफारी और जीप सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अगले दिन यात्री कामाख्या मंदिर, नवग्रह मंदिर, उमानंद मंदिर और श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र जैसी जगहों की सैर करेंगे। शाम को सैलानी ब्रहमपुत्र नदी पर क्रूज सफारी का मजा भी उठा सकते हैं। गुवाहाटी में रात का आराम करने के बाद यात्री पटना के लिए उड़ान भरेंगे।

कितने का है टूर पैकेज

IRCTC के इस 6 रात और 7 दिन वाले टूर पैकेज के लिए आपको 29850 रुपए खर्च करने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + ten =

Back to top button