रक्षाबंधन पर बहन के लिए ले ये खास तोहफे

आने वाली 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पावन पर्व आने वाला हैं जो भाई-बहन के अटूट प्यार का पर्व हैं। इस दिन सभी बहन अपने भाई को रक्षासूत्र बांधती हैं और भाई अपनी बहन को उसकी सुरक्षा करने का वादा करता है। इसी के साथ ही इस दिन भाई अपने बहन को तोहफा भी देता हैं। जैसे-जैसे यह दिन पास आता जाता हैं भाई चिंतित होने लगता हैं कि अपनी बहन को रक्षाबंधन के मौके पर क्या तोहफा दिया जाए। ऐसे में आपकी चिंता को दूर करते हुए आज हम आपको कुछ गिफ्ट आईडिया बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बहन के लिए तोहफे का चुनाव कर सकते हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में…

मेकअप प्रोडक्ट्स

लड़कियों को किसी न किसी तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है। अधिकतर लड़कियों को ये पसंद भी होता है। बहन कॉलेज या ऑफिस जाती हो तो उसे उसकी जरूरत या पसंद का कोई मेकअप प्रोडक्ट्स दे सकते हैं। जैसे आप उनको लिपस्टिक या ग्लाॅस गिफ्ट कर सकते हैं। आईमैक पसंद करती हो तो मस्कारा, काजल भी दे सकते हैं। कई कलर के नेटपेंट्स गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा बहन को अच्छे स्किन केयर प्रोडक्ट्स भी दे सकते हैं। गिफ्ट खरीदने से पहले ध्यान रखें कि बहन किस ब्रांड या अपनी त्वचा के मुताबिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

ब्यूटी ट्रीटमेंट

अगर आपकी बहन ब्यूटी कॉन्शियस हैं, तो जान लीजिए कि इन दिनों अक्सर लड़कियां व महिलाएं पार्लर में कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं जैसे हेयर स्पा, बॉडी मसाज, बॉडी पॉलिशिंग आदि। आप चाहे तो उनके लिए किसी अच्छे सैलून का अपॉइंटमेंट बुक करा के उन्हें दे सकते हैं।

पर्स

लड़कियों को हैंडबैग की बहुत जरूरत होती है। कॉलेज जाती हैं, तो भी उन्हें बैग चाहिए होता है। ऐसे में बहन की जरूरत और पसंद के हिसाब से आप बैग पैक, पर्स, हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। रक्षाबंधन में समय है, तो आप बहन से बातों बातों में जान सकते हैं कि उन्हें किस तरह का बैग चाहिए। इसके लिए आप उनसे डायरेक्ट पूछ सकते हैं या अपनी माता पिता के जरिए बहन की पसंद का पता लगाकर उसे सरप्राइज कर सकते हैं। 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक आपके बजट में पर्स या बैग मिल जाएंगे।

हैंडमेड गिफ्ट बॉस्केट बनाकर दें

आप चाहें तो अपनी बहन को रक्षाबंधन पर एक हैंडमेड गिफ्ट बॉस्केट भी बनाकर दे सकते हैं। बस इसमें उसकी पसंदीदा चीजों को डालें। आप बॉस्केट के लिए लकड़ी की टोकरियां, रंगीन रिबन, स्कॉच टेप और एक कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद इसके अंदर कुछ गिफ्ट रखें जैसे सुगंधित मोमबत्तियां, एक हैंडमेड ब्रेसलेट, कुछ चॉकलेट और फैशन एसेसरीज आदि।

स्मार्ट वॉच

रक्षाबंधन के मौके पर बहन को स्मार्टवॉच तोहफे में दे सकते हैं। स्मार्ट वॉच इन दिनों ट्रेंड में है। यह आपकी बहन को आपकी उपस्थिति प्रतिदिन याद दिलाएगी। अगर बहन को घड़ियों का शौक है तो इस बार उन्हें स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं। अगर वह एक फिटनेस फ्रीक है तो उसे एक स्मार्टवॉच गिफ्ट में दें, जो उसकी जीवनशैली को और प्रभावी बनाने में मदद करेगी और उसे अपने फिटनेस लक्ष्यों को ट्रैक करने में सक्षम बनाएगी। खास बात ये है कि इस तरह की वॉच भाई और बहन दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस दें

दुनियाभर में बढ़ती बीमारियों के कारण हेल्थ इंश्योरेंस सबसे अच्छे गिफ्ट में से एक है, जिसे आप अपनी बहन को किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण चिकित्सा संकट से बचाने और सुरक्षित करने के लिए दे सकते हैं। आपको उसके लिए ऐसी पॉलिसी चुननी चाहिए, जो अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के शुल्कों को कवर करें और आजीवन अपडेट हो। एक प्रतिष्ठित बीमा कंपनी से एक योजना चुनें, जिसमें कम PED प्रतीक्षा अवधि हो।

रुचि के अनुसार गिफ्ट

यह उनके लिए एक तरह से बेस्ट तथा दिल को खुश कर देने वाला गिफ्ट होगा। जैसे कि यदि आपकी बहन को नॉवेल पढ़ने में अच्छा लगता हैं तो आप उसको कोई अच्छी सी नॉवेल लाकर दे, यदि उसे मूवीज/ सीरीज देखने का शौक हैं तो आप उसकी पसंद की ढेर सारी फिल्में और सीरीज पहले से डाउनलोड करके उसे दे, यदि वह प्रतिदिन योग करती हैं तो उसे योग मैट लाकर दे, यदि उसे बैडमिंटन इत्यादि खेलना पसंद हैं तो उसका एक नया सेट लाकर दे। इसे लाने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आखिर आपकी बहन को पसंद क्या है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 − seventeen =

Back to top button