महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत की ओर भागने वाले एक शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट

Queen Elizabeth’s Funeral: वेस्टमिंस्टर हॉल में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत की ओर भागने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस घटना का एक चौंकाने वाला वीडियो भी सामने आया है. द गार्जियन के अनुसार, पकड़ा गया शख्स अचानक आम लोगों की लाइन से निकलकर कथित तौर पर ताबूत को छूने से पहले कैटाफाल्क की सीढ़ियों से ऊपर जाने लगता है. पुलिस की नजर जैसे ही उस पर पड़ती है, पुलिस उसे दबोच लेती है. पुलिस की टीम उसे पहले फर्श पर गिराती है फिर उसे उठाकर कार्यक्रम से बाहर ले जाती है.

फिलहाल हिरासत में है आरोपी

रिपोर्ट के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने शुक्रवार शाम को वेस्टमिंस्टर हॉल में अशांति के बाद उस व्यक्ति को हिरासत में लिया, जहां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का पार्थिव शरीर रखा गया है. स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘संसदीय और राजनयिक सुरक्षा कमान ने गड़बड़ी के बाद वेस्टमिंस्टर हॉल में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया.’ उस व्यक्ति को ‘लोक व्यवस्था अधिनियम के तहत एक अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है और वर्तमान में वह हिरासत में है.’

कुछ दिन पहले प्रिंस एंड्र्यू पर कमेंट करने वाले को भी पकड़ा था

इस बीच, कई दिनों बाद ये सामने आया है कि जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत के जुलूस को पिछले दिनों निकाल रहे थे, तब प्रिंस एंड्रयू को किसी ने परेशान किया था. पुलिस ने से इस आरोप में हिरासत में लिया गया है. बताया गया है कि उसने जुलूस के दौरान प्रिंस एंड्र्यू से चिल्लाते हुए कहा था,  तुम एक बीमार बूढ़े आदमी हो. इसके फौरन बाद पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया था.

इस अपराध में 1 साल तक की जेल

एक बयान में पुलिस ने कहा, एक 22 वर्षीय शख्स को सोमवार  12 सितंबर 2022 को दोपहर करीब 2.50 बजे रॉयल माइल पर शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. यह अव्यवस्थित आचरण का एक रूप है, जिसके लिए 12 महीने तक की जेल और/या स्कॉटलैंड में 5,000 पाउंड तक का जुर्माना हो सकता है.

Related Articles

Back to top button