मदर डेयरी के साथ बिजनेस करने का सुनहरा मौका, जानिए क्‍या है कंपनी का मेगा प्‍लान 

एफएंडबी प्रमुख मदर डेयरी (Mother Dairy) की योजना नए लॉन्च के साथ-साथ अधिक स्टोर से अपनी बाजार हिस्सेदारी को मजबूत करने की है। कंपनी इस वित्त वर्ष में मजबूत मांग के माहौल में मजबूत वृद्धि के प्रति आशान्वित है। मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल के प्रबंध निदेशक मनीष बंदिश ने बताया कि हमने इस साल क्रमिक और साथ ही वार्षिक वृद्धि देखी है, क्योंकि मांग दोनों तरह से बढ़ी है।

उन्होंने कहा, दूध, मूल्य वर्धित दूध उत्पादों, धारा खाद्य तेलों और सफल के जमे हुए पोर्टफोलियो सहित हमारे अधिकांश व्यवसायों ने सामूहिक रूप से इस वृद्धि में योगदान दिया है, जिससे हमें अक्टूबर 2021 में बीते साल के इसी महीने की तुलना में 20 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल करने में मदद मिली है।

इसके अलावा, बंदिश ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को विकास की गति को अतिरिक्त बढ़ावा देने का श्रेय दिया। जिन श्रेणियों में हम काम करते हैं, उन्होंने पिछले साल पहली लहर के दौरान सीमित प्रभाव देखा और हम आवश्यक वस्तुओं के प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक के रूप में आगे बढ़े। इस साल दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए, प्रभाव कुछ श्रेणियों में जैसे आइसक्रीम के व्यापार पर भी पड़ा।हालांकि, पिछले साल में खरीदारी में गिरावट के बावजूद रिकवरी उल्लेखनीय रही है। दरअसल, उन्होंने जुलाई में जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी, तब उन्होंने आइसक्रीम की रिकॉर्ड बिक्री का हवाला दिया। अब तक, इस साल लगातार आपूर्ति देखी गई, क्योंकि ई-कॉमर्स जैसे विभिन्न चैनलों ने बड़े समय तक जारी रखा।

इसके अलावा, बंदिश ने त्योहारी सीजन 2021 को एक प्रमुख विकास चालक के रूप में संदर्भित किया, क्योंकि कई श्रेणियों जैसे मक्खन, पनीर, घी, मिठाई, दूध और खाद्य तेलों ने साल-दर-साल आधार पर बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां तक कि विभिन्न श्रेणियों के लिए उत्पादन स्तर पूर्व-कोविड स्तर तक पहुंच गया है। कुछ श्रेणियों को छोड़कर सीमा पार कर रहे हैं। कुल मिलाकर, हम एक अच्छे वर्ष की उम्मीद कर रहे हैं।

वित्त वर्ष 2023 तक दिल्ली में लगभग 700 स्टोर स्थापित करने की कंपनी की योजना के बारे में उन्होंने कहा कि ये कियोस्क और फ्रैंचाइजी की दुकानों के रूप में होंगे। वर्तमान में, मदर डेयरी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में दूध और दूध उत्पादों के सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं में से एक है। योजनाबद्ध स्टोर के साथ, हम इस क्षेत्र की लंबाई और चौड़ाई को 2,500 से अधिक विशेष मदर डेयरी उपभोक्ता स्टोर की सामूहिक संख्या के साथ कवर करेंगे।

नए लॉन्च पर, बंदिश ने बताया कि खपत की प्रवृत्ति, जो पिछले साल बदलना शुरू हुई थी, वह अभी भी बनी हुई है। सुविधा और पोषण संबंधी पेशकशों पर ध्यान देने के साथ, हम आगे भी नए उत्पादों को लॉन्च करना जारी रखेंगे। पिछले साल कंपनी ने स्वास्थ्यवर्धक पेय हल्दी मिल्क पेश किया था। इसने प्रोबायोटिक योगहर्ट्स के लॉन्च के साथ पोषण संबंधी पेशकशों के अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

Back to top button