मलिहाबाद ,रहीमाबाद में  धूमधाम से मना बड़ा मंगल पर्व

चौथे बड़े मंगल पर मलिहाबाद क्षेत्र में जगह-जगह भण्डारे का आयोजित किया गया। सुबह से ही हनुमान मंदिरों पर भक्तों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। भक्त ने मंदिरों पर पहुंच कर माथा टेका व विधि-विधान से पूजा-आरती की। लोगों ने स्टाल लगाकर शर्बत, पूड़ी सब्जी व प्रसाद का वितरण किया, जो शाम तक चलता रहा। 

लखनऊ (आरएनएस)

 जहां बड़ी संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। मलिहाबाद, रहीमाबाद, कसमण्डी क्षेत्र में सुबह से ही भारी संख्या में मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। तीसरे बड़े मंगलवार को क्षेत्र के गोपेश्वर गोशाला में राजा स्वरूप विराजमान चिंताहरण हनुमान जी के दरबार मे ब्रम्ह मुहूर्त में दिव्य और मनमोहक श्रृंगार कर आरती उतारी गई। पंडित लवकुश बाजपेई ने सुबह प्रथम पूजन के बाद मंदिर के कपाट भक्तों के दर्शनार्थ के लिए खोल दिए थे।गोशाला परिवार के प्रबंधक उमाकांत गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर गोशाला में पल रही गायों की पूजा के साथ ही बड़ा मंगल मनाया गया।

क्षेत्र के कई जगह भण्डारे का आयोजन हुआ। इस क्रम में मलिहाबाद कस्बे में मीडिया ऑफिस व माँ वैष्णो इंटरप्राइजेज द्वारा विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। बीते दिनों बड़े मंगलों में भी जगह जगह भंडारे का आयोजन किया क्या था वही इस तीसरे बड़े मंगल में भी विशाल भंडारों का क्षेत्र भर में आयोजन हुआ जो सबके सहयोग से किया गया।

Rashtriya News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × four =

Back to top button