उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 7000 शिक्षक भर्ती के लिए अधिसूचना जारी,पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती 2022 के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की अधिसूचना निर्वाचन आयोग द्वारा जल्द ही होने वाली है, लेकिन इससे पहले राज्य के 4500 से अधिक माध्यमिक विद्यालयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) और प्रधानाचार्य के करीब 7000 से पदों के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है। यूपी में लगभग सात हजार सरकारी शिक्षक भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा किया जाएगा।

इससे पहले, UPSESSB द्वारा सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) की भर्ती के लिए 10 मई तक आवेदन प्रक्रिया संचालित की गयी थी। इस भर्ती के बाद बोर्ड द्वारा सभी जिलों के माध्यमिक विद्यालयों में रिक्ति पदों की सूचना 12 दिसंबर 2021 तक अपलोड करने के निर्देश जारी किये गये थे।

5000 टीजीटी, पीजीटी एवं 2000 प्रधानाचार्य के पदों पर होगी भर्ती

प्राप्त जानकारी और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, UPSESSB को टीजीटी एवं पीजीटी के 5000 से अधिक रिक्त पदों का सूचना प्राप्त हुई है। दूसरी तरफ, बोर्ड को इन विद्यालयों में प्रिंसिपल के 1453 पदों के रिक्त होने की सूचना अक्टूबर 2019 तक मिली थी और इसी क्रम में बोर्ड को अब प्रधानाचार्य के 500 और रिक्त पदों की सूचना प्राप्त हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि UPSESSB द्वारा अब लगभग 7000 टीजीटी, पीजीटी और प्रिंसिपल पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eleven =

Back to top button