कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के कारण स्थगित हुआ 64वां ग्रैमी अवॉर्ड्स,अमेरिका के लॉस एंजेलिस में 31 जनवरी को होना था आयोजित

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में 31 जनवरी को आयोजित होने वाले 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स को पोस्टपोन कर दिया गया है।कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के देखकर ऐसा कदम उठाया गया है। इवेंट से पहले लगातार बढ़ केस के चलते रिकॉर्डिंग अकादमी ने ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 को स्थगित करने की घोषणा कर दी है। द रिकॉर्डिंग अकादमी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह का आयोजन करती है।

31 जनवरी को होना था इवेंट

द रिकॉर्डिंग अकादमी का मानना है कि 31 जनवरी को होने वाले इवेंट में कोरोना का कहर बढ़ सकता है। इसलिए फिलहाल के लिए इसे स्थगित कर, जल्द इस इवेंट का आयोजन किया जाएगा। ग्रैमी के आधिकारिक ब्रोडकास्ट सीबीएस और द रिकॉर्डिंग अकादमी ने इस मामले को लेकर अपना संयुक्त बयान जारी किया है।

नवंबर में हुई थी नॉमिनेशन की घोषणा

संयुक्त बयान में कहा गया है कि शहर और राज्य के अधिकारियों, स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों, कलाकार समुदाय और हमारे कई सहयोगियों के साथ विचार और विमर्श के बाद, रिकॉर्डिंग अकादमी और सीबीएस ने 64वें ग्रैमी अवॉर्ड शो को स्थगित कर दिया है। पिछले साल नंबर महीने में नॉमिनेशन की घोषणा की गई थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Recording Academy / GRAMMYs (@recordingacademy)

स्टेपल्स सेंटर में होना था आयोजन

आयोजकों ने इस साल पूर्व स्टेपल्स सेंटर, जिसे अब क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना कहा जाता है, के अंदर बड़े दर्शकों के साथ पारंपरिक उत्सव के करीब लौटने की उम्मीद की थी। देर रात के टेलीविजन होस्ट ट्रेवर नोआ को इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए टैप किया गया था। वहीं सीबीएस और रिकॉर्डिंग अकादमी ने कहा कि उन्होंने जनवरी की तारीख को खत्म करने का फैसला करने से पहले स्थानीय अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और कलाकारों से सलाह ली

पिछले साल भी प्रभावित हुई थी डेट

बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण 2021 के ग्रैमी पुरस्कारों को भी स्थगित कर दिया गया था। समारोह जनवरी के बजाय मार्च में आयोजित किया गया था । इसमें एक सोशल डिस्टेंस क्राउड के सामने प्री-रिकॉर्ड परफॉर्मेंस का सेगमेंट दिखाया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

Back to top button