5th जेनरेशन की Honda City बेहतरीन फीचर्स के साथ आज से लॉन्च, 5000 रु देकर करें बुक

अगर आप कार के शौकीन हैं और आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपका इंतजार समझो ख़त्म हुआ। आज नई होंडा सिटी लॉंच हो रही है। पांचवीं पीढ़ी इस कार को आज तीन वेरिएंट्स V,VX  और ZX में लॉन्च किया जाएगा। 

कोरोना संकट को देखते हुए कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ही इसकी प्री-बुकिंग आज से शुरू कर दी है। गाड़ी खरीदने की चाह रखने वाले आज से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुकिंग करा सकते हैं। 

कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए ऑनलाइन रिटेल प्रोग्राम HONDA FROM HOME के जरिए कंपनी की वेबसाइट पर इसे 5,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।इसके अलावा आप नजदीकी शोरूम में भी जाकर बुकिंग करा सकते हैं। इस गाड़ी को बनाने में अल्ट्रा हाई टेंसिल स्ट्रेंथ स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। 

जानकारों के मुताबिक नई होंडा सिटी की कीमत 10 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। होंडा सिटी की भारतीय बाजार में टक्कर मारुति सियाज, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो जैसी कारों से है। 

नई होंडा सिटी का मॉडल मौजूदा मॉडल के मुकाबले 109 mm ज्यादा लंबी और 53 mm ज्यादा चौड़ी है, जबकि इसकी ऊंचाई 6 mm कम है. कंपनी का कहना है कि न्यू-जेनरेशन HONDA सिटी नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इसे पुराने मॉडल के मुकाबले हल्का और ज्यादा सेफ बनता है और इसका लुक भी पहले से अलग है। 

कंपनी ने बताया कि नई होंडा सिटी में लेन वॉच असिस्ट सिस्टम के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट और ऐजल हैंडलिंग असिस्ट जैसे खास सेफ्टी फीचर मिलेंगे, जो पहली बार इस सेगमेंट की गाड़ियों में दिए जा रहे हैं. इसके अलावा नई होंडा सिटी कई और भी शानदार फीचर्स से लैस है। इसमें वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐंड्रॉयड ऑटो-ऐपल कारप्ले और वेबलिंक कपैबिलिटी के साथ 8.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच MID, ऑटो-डिमिंग IRVM (इनसाइड रियर व्यू मिरर), पैडल शिफ्टर्स (सिर्फ CVT वेरियंट में), रियर सनशेड, ऐम्बिएंट लाइटिंग, की-लेस एंट्री के साथ पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट इंजन स्टार्ट, एलईडी हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय वील्ज और हैंड्स-फ्री बूट रिलीज जैसे फीचर मिलेंगे। नए सिटी में टेलिमैटिक्स कंट्रोल यूनिट के साथ नेक्स्ट-जेनरेशन होंडा कनेक्ट दिया गया है, जिसमें 32 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर मिलते हैं।नई होंडा सिटी अलेक्सा रिमोट कपैबिलिटी के साथ आने वाली भारत में पहली कनेक्टेड कार होगी।

नई HONDA CITY पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन में 17.8  kmpl  और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 18.4kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं कंपनी का दावा है कि नई HONDA CITY डीजल में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.1kmpl का माइलेज देगी। 

नई HONDA CITY में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन दिए जाएंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-VTEC DOHC  के साथ VTC  इंजन दिया जाएगा जो कि 121 PS की पावर और 145 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एडवांस्ड M-CVT के साथ 7 स्पीड पैडल शिफ्ट मिलेगा। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-DTEC BS6  डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 100 की पावर और 200 NM का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। 

होंडा ने नई सिटी में हाई-एंड सेफ्टी और सिक्यॉरिटी फीचर भी दिए हैं। इसमें 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट, ऐजल हैंडलिंग असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, होंडा लेन वॉच कैमरा, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैम्प्स व वाइपर्स जैसै सेफ्टी फीचर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

Back to top button