पूरे भारत में 5जी सर्विस जल्द, रिलायंस जीओ 15 अगस्त से कर सकती है शुरुआत

देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जीओ बहुत जल्द 5जी लॉन्च कर सकती है। टेल्को अपने प्रतिद्वंद्वियों, वोडाफोन आइडिया (वीआई) और भारती एयरटेल के विपरीत अपनी 5 जी योजनाओं और परीक्षणों के बारे में ज्यादातर चुप रहा है। 

व्यापार (आरएनएस )

 रिलायंस जियो के न्यूली अपॉइंटेड चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हम ‘आजादी का अमृत महोत्सवÓ 15 अगस्त पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ मनाएंगे। जियो विश्व स्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है।आकाश अंबानी के मुताबिक, जीओ यूजर्स को वर्ल्ड क्लास, अफोर्डेबल 5जी और 5जी-एनेबल्ड सर्विस देगा। आपको बता दें कि कंपनी ने स्पेक्ट्रम नीलामी के दौरान इतना स्पेक्ट्रम खरीद लिया है कि वो 5त्र सर्विस को देश में बड़े पैमाने पर लॉन्च कर सकती है।
इस टेलीकॉम कंपनी ने इस स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये ज्यादा खर्च किया है। इससे इसके पास ऐसे एयरवेव्स भी हैं जो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के पास नहीं है। जियो एकमात्र टेलीकॉम कंपनी है जिसके पास अभी 700 रू॥5 एयरवेव्स मौजूद है। इससे इसको बाकी टेलीकॉम कंपनियां से फायदा मिलेगा।
अब आकाश अंबानी ने 5जी लॉन्च को लेकर काफी क्लियर बोला है, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जियो इसको एग्जीक्यूट कर पाएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत के पास अभी कोई भी 5जी नेटवर्क नहीं है।

Rashtriya News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + six =

Back to top button