पूर्व सांसद अतीक अहमद की 34 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क 

पूर्व सांसद अतीक अहमद की लखनऊ के गोमतीनगर, विजयंत खण्ड और बीबीडी इलाके में करीब 34 करोड़ रुपये की सम्पत्ति शनिवार शाम को कुर्क कर दी। कुर्की से पहले पुलिस ने मुनादी भी करवाई। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। पिछले महीने फैजुल्लागंज में आठ करोड़ के अतीक के बंगले को कुर्क किया गया था। यह बंगला उसकी पत्नी के नाम था।

गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद की सम्पत्ति का ब्योरा पुलिस ने तैयार किया था। फैजुल्लागंज के अलावा गोमतीनगर के विजयंत खण्ड में 3500 वर्ग फुट का फ्लैट और बीबीडी थाना क्षेत्र के भैसोरा में 30 करोड़ रुपये की व्यवसायिक सम्पत्ति चिह्नित की गई थी। विजयंत खण्ड वाले फ्लैट की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बतायी गई है। भैसोरा में दो सम्पत्ति थी। इस कार्रवाई के लिये प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को लखनऊ पुलिस से फोर्स मांगी थी। शनिवार को प्रयागराज के सिविल लाइन सीओ एनएन सिंह, धूमनगंज थाने के सब इंस्पेक्टर सुभाष सिंह, एसओ पुरामुफ्ती, एसडीएम सदर, विभूतिखण्ड इंस्पेक्टर राम सिंह, इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल श्रीवास्तव समेत भारी पुलिस विजयंतखण्ड पहुंची थी।
 
1000 करोड़ की सम्पत्ति हो चुकी है कुर्क

अतीक की प्रयागराज, लखनऊ समेत सात जिलों में करीब 1000 करोड़ रुपये की सम्पत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है। अतीक के दो करीबियों के अवैध निर्माण को भी ढहाया जा चुका है। दावा किया जा रहा है कि अतीक की काफी सम्पत्ति उसके रिश्तेदार व करीबियों के नाम भी है। इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button