यूपी में 25577 स्कूल बंद हुए, बच्चों को नमक रोटी और सूखा भात खाने को मिल रहा

राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को योगी सरकार की शिक्षा व्यवस्था की जमकर पोल खोली। पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में आपा नेता ने कहा कि यूपी के सरकारी स्कूलों की बदहाली और दुर्दशा में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है। बताया कि प्रदेश में 25 हजार 577 सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं, मध्य प्रदेश में 22 हजार 824 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं, आसाम में 6 हजार 271 सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं, उत्तराखंड में 1 हजार 101 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं, कर्नाटका में 637 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं और हरियाणा को भी शामिल किया जाए तो ये संख्या बहुत अधिक हो जाती  है।

 संजय सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री से सवाल किया की आज भी प्रदेश के बच्चे क्यों जमीन पर, टाट पटरी पर बैठ कर क्यों पढ़ते हैं, सरकारी स्कूलों में गाय भैंस गंदगी क्यों फैलाती हैं। संजय सिंह ने कहा की सोनभद्र में मिड डे मील में बच्चों को नमक रोटी दी जा रही है, देवरिया में बच्चों को भात और नमक दिया जा रहा है। एक चौंकाने वाला मामला कन्नौज से भी सामने आया है कि जब एक बच्चे ने मिड डे मील को लेकर शिकायत की की हमको ठीक से खाना नहीं मिलता तो उसको जानवरों की तरह पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। संजय सिंह ने कहा की की तिमाही परीक्षा होने वाली है और बच्चों को 50 फीसदी तक किताबें नहीं उपलब्ध कराइ गईं हैं।
वहीं दसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वजह से भारतीय राजनीति की तस्वीर बदल रही है क्यूंकि जाति, धर्म से निकलकर केजरीवाल ने राजनीति का रुख शिक्षा और चिकित्सा की तरफ मोड़ दिया है।
बाक्स-:सभाजीत बने नगर निगम चुनाव समिति के अध्यक्ष
सांसद संजय सिंह ने कहा कि 5 सितम्बर से एक हफ्ते तक लगातार पार्टी “सेल्फी विद सरकारी स्कूल” नाम का अभियान चलाएगी। उन्होनें कहा कि इस अभियान में तमाम नागरिक जुड़ें और शैक्षिक स्तर का खुद विश्लेषण करें की उनके बच्चों के साथ क्या हो रहा है। इस एक हफ्ते तक लगातार आम आदमी पार्टी प्रेस वार्ता करेगी और इन स्कूलों की दुर्दशा की तस्वीर और वीडियोज दिखाई जायेगी। उन्होनें सभी से अपील की है अपने क्षेत्र , मोहल्ले और कस्बे में इस तरह के सभी स्कूलों की फोटो और वीडियो आप पार्टी को भेजें जिसके लिए उन्होनें एक नंबर भी जारी किया है जो 8382928009 है। उन्होनें बताया की ये पार्टी के महामंत्री दिनेश पटेल का नंबर है और इसपर आप सूचना दीजिये। आगे बताया कि निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह को नगर निगम चुनाव समिति का अध्यक्ष घोषित किया गया है।

Tags: #upnews #schoolsclosed #Lucknow #Sanjay Singh #Cmyogi #Hindinews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button