विहार इलाके में 16 वर्षीय स्कूली छात्रा के मर्डर की कोशिश में 2 गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक 16 वर्षीय लड़की की हत्या के कथित प्रयास के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी अब भी फरार है। पुलिस ने कहा कि देवली रोड स्थित कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा के कंधे पर गोली लगने से चोट लगी है। पीड़ित लड़की सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्य आरोपी के संपर्क में आई थी, पुलिस ने कहा कि दोनों अलग-अलग समुदायों से हैं।

छात्रा ने पुलिस को बताया कि स्कूल से घर आते समय मोटरसाइकिल पर तीन लोग उसका पीछा कर रहे थे। संगम विहार बी ब्लॉक के पास, उनमें से एक ने उस पर गोली चला दी और तीनों मौके से भाग गए, उसने कहा, वह एक हमलावर को जानती थी।

छह महीने से बंद थी बात

डीसीपी (साउथ) बेनिता मैरी जयकर ने कहा कि लड़की ने उसकी पहचान अरमान अली के रूप में की और कहा कि वह दो साल से सोशल मीडिया के जरिये उसके संपर्क में थी। उसने करीब छह महीने पहले अरमान अली से बात करना बंद कर दिया था, लेकिन आरोपी अब भी उसका लगातार पीछा कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 3.45 बजे संगम विहार में एक लड़की को गोली लगने की सूचना मिली थी। घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जांच के दौरान संगम विहार के के ब्लॉक से बॉबी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया। डीसीपी ने बताया कि बॉबी के कहने पर पवन उर्फ ​​सुमित को भी तह इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

अरमान ने बनाई थी हत्या की योजना

डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लड़की दो साल पहले सोशल मीडिया के जरिए अरमान अली के संपर्क में आई थी। हालांकि, उसने लगभग छह महीने पहले उससे बात करना बंद कर दिया था और इसके बाद में अरमान उससे नाराज था। अधिकारी ने कहा कि अरमान ने बॉबी और पवन से संपर्क किया और उनकी मदद से लड़की को मारने की योजना बनाई।

पुलिस ने बताया कि उनके पास से दो देशी पिस्तौल, तीन जिंदा और एक खाली कारतूस बरामद किया गया है। अरमान को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी। 

Related Articles

Back to top button