आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, सीएम ने किया 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात के कारण 17 लोगों की मौत हो गई। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 17 व्यक्तियों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को चार -चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान की घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, शनिवार की रात से लेकर अब तक राज्य के अनेक क्षेत्रों में हुई बारिश, आंधी और वज्रपात के कारण 17 लोगों की मौत हुई है।

आंधी तथा वज्रपात से भागलपुर में 6, वैशाली में 3, खगडिय़ा और बांका में 2-2 तथा कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और मुंगेर में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से 17 लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया है। प्रभावित परिवारों के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी गहरी शोक संवेदना प्रकट की। नीतीश ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग खराब मौसम में सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। विशेषकर खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Rashtriya News 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − 17 =

Back to top button