14 अप्रैल को बायबैक पर विचार करने के लिए इंफोसिस के शेयर की कीमत 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गई

ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने call 1,660 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ खरीद कॉल को बनाए रखा है। बायबैक में 1.2-1.5 अरब डॉलर (1.1-1.5 प्रतिशत इक्विटी) हो सकता है।

आईटी कंपनी के 14 अप्रैल को एक मीटिंग के दौरान शेयर बायबैक पर विचार करने के बाद इंफोसिस के शेयर की कीमत 52 अप्रैल के 52 सप्ताह के उच्च स्तर को छू गई, जो 12 अप्रैल को शुरुआती कारोबार में 2 प्रतिशत से अधिक थी।

कंपनी ने एक्सचेंजों पर अपनी विज्ञप्ति में कहा, “कंपनी का बोर्ड 14 अप्रैल, 2021 को होने वाली बैठक में कंपनी के पूर्ण रूप से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगा।”

बोर्ड 31 मार्च, 2021 को समाप्त होने वाली तिमाही और वर्ष के लिए कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों के लेखा परीक्षित समेकित वित्तीय परिणामों को अनुमोदित करने और रिकॉर्ड करने के लिए बैठक करेगा। यह 31 मार्च, 2021 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए अंतिम लाभांश की भी सिफारिश करेगा।

बायबैक प्रमोटरों द्वारा किसी कंपनी के फ्री-फ्लोट शेयरों की पुनर्खरीद को संदर्भित करता है। बायबैक मुद्दे में, कंपनी अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर एक निश्चित मूल्य का भुगतान करती है और अपने स्वामित्व के उस हिस्से को पहले सार्वजनिक और निजी निवेशकों के बीच वितरित करती है।

यह प्रक्रिया शेयरधारकों से शेयरों के पुनर्खरीद को सक्षम बनाती है, आमतौर पर बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर।

कंपनी ने हाल ही में दुनिया की अग्रणी इस्पात और खनन कंपनी आर्सेलर मित्तल के साथ रणनीतिक दीर्घकालिक सहयोग की घोषणा की।

आर्सेलर मित्तल ने इन्फोसिस को कंपनी की डिजिटल परिवर्तन यात्रा में तेजी लाने और आर्सेलर मित्तल यूरोप के लिए अगली पीढ़ी के अनुप्रयोग प्रबंधन और व्यवसाय प्रक्रिया प्रबंधन (BPM) सेवाओं को सक्षम करने के लिए चुना है।

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लिलाधर का मानना है कि वित्त क्षेत्र में आईटी सेक्टर में एफसीआई, डिजिटल अपग्रेड मेनस्ट्रीम, मजबूत ऑर्डर बुक और डील पाइप लाइन के क्षेत्र में प्रवेश, क्लाउड अपनाने की त्वरित मांग और सभी उद्योग कार्यक्षेत्रों में व्यापक आधारित मांग को देखते हुए आईटी सेक्टर वित्त वर्ष 2222 में अपना मजबूत प्रदर्शन बनाए रखेगा।

यह इन्फोसिस और टीसीएस से टियर -1 पैक में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करता है और इसीलिए इसकी पसंदीदा पिक्स बनी हुई है। एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा सापेक्ष मूल्यांकन छूट पर आकर्षक बने हुए हैं। “हमें ईयर एंड डी स्पेस में टियर -2 और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज में माइंडट्री पसंद है,” यह कहा।v

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 5 =

Back to top button