अमेरिका में 12 से 15 साल के बच्चों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज,राष्ट्रपति बाइडन ने बताया, ‘FDA’ ने दी मंजूरी

अमेरिका में अब 12 से 15 साल के आयुवर्ग के बच्चों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज दी जाएगी। इस बात की जानकारी  राष्ट्रपति जो बाइडन ने दी। उन्होंने बताया, ‘FDA ने अब 12 साल से 15 साल के उम्र वाले बच्चों के लिए बूस्टर डोज की अनुमति दी है। ओमिक्रोन वैरिएंट से बचने का सुरक्षित तरीका हमारे बच्चों का वैक्सीनेशन ही है।’ 

एक मार्च को पहली बार स्टेट आफ यूनियन को संबोधित करेंगे जो बाइडन

राष्ट्रपति जो बाइडन एक मार्च को पहली बार स्टेट आफ यूनियन को संबोधित करेंगे। सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ओर से औपचारिक आमंत्रण भेजे जाने के बाद व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। स्टेट आफ यूनियन संबोधन आम तौर पर जनवरी में होता है, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इसमें देरी हुई है।

ओमिक्रोन से अमेरिका के अस्पतालों में बढ़े मरीज

अमेरिका में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इस समय अस्पतालों में मरीजों की संख्या 1.23 लाख है जो पिछले साल 1.32 लाख की तुलना में कुछ ही कम है। जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं जल्द ही मरीजों की संख्या इसे पार कर सकती है, क्योंकि रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) का कहना है कि अभी ओमिक्रोन का पीक आना बाकी है। शुक्रवार को 6.62 लाख नए मामले मिले थे। इससे पहले एक दिन में 10 लाख से ज्यादा मामले मिल चुके हैं।

इटली में मामले घटे, मौतें बढ़ीं

इटली में एक दिन पहले की तुलना में शुक्रवार को नए मामलों की संख्या तो आधी हो गई, लेकिन मौतें बढ़ गई। मामलों के घटने की वजह जांच में कमी को माना जा रहा है। पिछले 26 घंटे में 1,08,304 नए केस मिले और 223 मौतें हुईं। एक दिन पहले 2,19,441 मामले मिले थे और 198 मौतें हुई थीं। रूस और स्वीडन को भी कोरोना महामारी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

Back to top button