हाउस इंश्योरेंस कंपनी गाइड: इंश्योरेंस कवरेज की तलाश के लिए प्रश्न पूछना

होम इंश्योरेंस क्या है? एक सामान्य नीति आपके घर की मरम्मत या यहां तक ​​कि पुनर्निर्माण को कवर करेगी यदि यह आग, बिजली, बर्बरता, आदि जैसे आम खतरों से क्षतिग्रस्त हो जाती है, यदि आप पानी के शरीर के करीब रहते हैं, तो आपको बाढ़ कवरेज भी मिल सकती है। अधिकांश घर बीमा कंपनियां कवरेज की पेशकश करेंगी जो चिकित्सा और कानूनी खर्चों का भुगतान करती है यदि आपके या आपके परिवार के किसी अन्य व्यक्ति को आपके यार्ड या आपके घर में घायल किया जाता है।

आपके फर्नीचर, उपकरण, दीवारों और खिड़कियों की तरह कुछ अंदर की वस्तुओं की सुरक्षा की जाती है, लेकिन कलाकृति, गहने और अन्य संग्रहणीय वस्तुओं को कवर नहीं किया जाता है – कम से कम एक सामान्य नीति में। आमतौर पर, आपको ऐसी वस्तुओं के लिए विशेष कवरेज का अनुरोध करना होगा। यदि आपके पास कला, प्राचीन वस्तुएं, गहने आदि का एक महंगा संग्रह है, जिसके लिए आप कवरेज चाहते हैं, तो देखें और देखें कि प्रत्येक घर की बीमा कंपनी उद्धरणों की तुलना करते समय इसे कैसे कवर करती है।

एक और बात पर विचार करना स्थानीय होटल दरों की लागत है, या रिश्तेदार के साथ रहने की लागत से संबंधित है, क्या आपके घर को किसी भी कारण से समय की अवधि के लिए अपरिवर्तनीय होना चाहिए। शायद इसे मरम्मत या फिर से बनाया जा रहा है। क्या आपकी पॉलिसी में कवरेज होना इसके लायक होगा जो अतिरिक्त रहने वाले खर्चों में मदद करेगा यदि आपको कहीं और रहना है? या क्या आपके पास रिश्तेदारों या पास में रहने के लिए एक सुरक्षित जगह है और आश्वस्त हैं कि उन खर्चों में बहुत ज्यादा इजाफा नहीं होगा।

हाउस इंश्योरेंस कंपनियों का स्थान का महत्व

स्थान स्पष्ट रूप से एक बहुत बड़ी भूमिका निभाता है कि आपके भुगतान के लिए घर बीमा कंपनियां आपसे कितना शुल्क ले रही हैं। यह एक बड़ा कारक होने जा रहा है, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, यदि आप बहुत सारे प्राकृतिक आपदाओं की चपेट में रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। यदि आपकी प्रॉपर्टी में कुछ मौसम प्रूफ सुविधाएं हैं तो आप छूट प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। यहां तक ​​कि स्प्रिंकलर सिस्टम और अलार्म सिस्टम सेटअप होने से भी आपको बचाने में मदद मिलेगी।

आपके बैंक या बंधक ऋणदाता को क्या चाहिए? आपको केवल बंधक का भुगतान करने के लिए पर्याप्त कवरेज की आवश्यकता हो सकती है, और घर की मरम्मत या बदलने के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आपने पहले ही बंधक का भुगतान कर दिया है, तो यदि आपके घर का पुनर्निर्माण किया जाना है, तो नई सामग्री की लागत की गणना करें। इस बारे में मत सोचो कि अभी कितनी संपत्ति है, इस बारे में सोचें कि प्रत्येक कमरे के साथ-साथ पूरे घर के

पुनर्निर्माण में कितना खर्च आएगा। अगर यह वैसे भी एक पुराना घर है तो क्या सिर्फ बुनियादी कवरेज करना और जोखिम उठाना बेहतर होगा?

सभी प्रश्न आपको घर बीमा कंपनियों पर शोध करते समय पूछने होंगे। अभी शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह लेमोनेड होम इंश्योरेंस है। यह कंपनी बीमा के लिए एक अद्वितीय, सस्ती दृष्टिकोण प्रदान करती है और सभी प्रमुख उधारदाताओं के साथ काम करती है। आप आसानी से सेकंड में एक उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + thirteen =

Back to top button