हरदोई: नदी में ट्रैक्टर-ट्राली गिरने से आठ लोगों की हुई मौत.. 

शाहाबाद मार्ग पर शनिवार दोपहर गर्रा नदी में ट्रैक्टर-ट्राली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। लापता छह किसानों के रविवार को शव बरामद हो गए, लेकिन जब पता चला कि अन्य गांव के दो लोग भी गायब हैं। प्रशासन ने एनडीआरएफ से नदी में सघन तलाश कराई दो उन दोनों लोगों के भी शव मिले। यह दोनों लोग भी किसानों के साथ ट्राली पर सवार होकर लौट रहे थे। एक साथ आठ लोगों की मौत से क्षेत्र में शोक सा छा गया। बचाव कार्य के दौरान पूरी रात अधिकारी डटे रहे। 

खीरा बेचकर ट्रैक्टर ट्राली से लौट रहे पाली क्षेत्र के बेगराजपुर निवासी किसान ट्रैक्टर-ट्राली समेत गर्रा नदी में गिर गए थे। 14 लोगों को तो बचा लिया गया, लेकिन बाकी लापता थे। पीएसी और एनटीआरफ ने शनिवार की शाम ट्रैक्टर निकाल कर रात में ट्राली भी नदी से निकाल ली, जिसमें चालक मूल रूप से सवायजपुर रहने वाले मुकेश कुमार का शव बरामद हो गया था। पूरी रात तलाशी अभियान के बाद रविवार की सुबह लापता किसानों में अमित पुत्र अजयपाल, मुकेश पुत्र रामभरोसे, नरेंद्र पुत्र वेदराम, रिंकू पुत्र राधेश्याम, रामकृपाल पुत्र रामकिशन के शव बरामद हो गए।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार के आदेश पर आसपास के गांवों से ली गई जानकारी में पता चला कि दरियापुर निवासी हरिशरण पुत्र मुनेश्वर और अतर्जी निवासी नरेंद्र पुत्र गयादीन भी लापता हैं तो फिर से नदी में तलाश कराई गई, जिसमें घटना स्थल के कुछ दूर उन दोनों के शव भी मिल गए। बाद में पता चला कि बेगराजपुर लौट रहे किसानों के साथ यह लोग भी पाली से ट्रैक्टर ट्राली में सवार हो गए थे। जिलाधिकारी ने बताया कि अन्य 14 लोगों में किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से चार लाख और किसान दुर्घटना बीमा से एक लाख कुल पांच-पांच लाख रुपये दिए जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी और एडीएम वंदना त्रिवेदी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। 

Related Articles

Back to top button