स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने धाकड़ फॉर्म में लौटे वापस,खुल सकते हैं टीम इंडिया के लिए दरवाजे

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बावजूद रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के फॉर्म में वापस आने से खुश हैं. हैदराबाद ने RCB को बुधवार को हुए मुकाबले में 4 रन से हराया था. इस हार के साथ ही RCB के 16 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद है.

फॉर्म में लौटा ये धाकड़ खिलाड़ी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की हार के बावजूद विराट कोहली भारत के लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के IPL 2021 में बेहतर गेंदबाजी करने से खुश हैं. चहल भारतीय सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे हैं और चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया था.

खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे

कोहली ने कहा, ‘चहल की गेंदबाजी अब काफी अच्छी है. ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर हर समय काम किया है. उनका अच्छी गेंदबाजी करना टीम के लिए अच्छा संकेत है.’ बता दें कि युजवेंद्र चहल को अब भी टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुमकिन है. BCCI के एक सूत्र ने PTI को बताया है कि वरुण चक्रवर्ती के घुटनों की हालत अच्छी नहीं है, उसे दर्द होता है. ICC के नियमों के मुताबिक अभी भी भारत के पास 10 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव करने का मौका है. वरुण चक्रवर्ती के चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने का मौका होगा.

रिस्क नहीं लेना चाहती BCCI

BCCI की मेडिकल टीम को वरुण चक्रवर्ती पर काफी मेहनत करनी होगी, जिनके घुटने पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. BCCI के एक सूत्र ने कहा, ‘वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है, उसे दर्द होता है, लेकिन अगर यह टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो भारतीय टीम प्रबंधन उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता. इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है, उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा. वरुण चक्रवर्ती ने IPL के मौजूदा सीजन में अभी तक 6.73 की इकोनमी से 13 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.

इंजेक्शन लगवाकर खेलते हैं वरुण चक्रवर्ती

BCCI के सूत्र ने कहा, ‘KKR के सहयोगी स्टाफ ने वरुण के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है, उसे पेनकिलर इंजेक्शन भी दिए जा रहे हैं ताकि वह चार ओवर डाल सके. इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है. टीवी पर उसका दर्द नजर नहीं आता, लेकिन जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है.’

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर
कोच: रवि शास्त्री. 
मेंटर: एमएस धोनी.

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
भारत vs बी1- 05 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs ए2- 08 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
सेमीफाइनल 2- 11 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
फाइनल- 14 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 3 =

Back to top button