सैमसंग (Samsung) ने अपने लेटेस्ट डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी एस21के लिए एंड्रायड 12 का बीटा अपडेटेड वर्जन रिलीज किया

कोरियन कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपने लेटेस्ट डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी एस21 (Samsung Galaxy S21) के लिए एंड्रायड 12 (Android 12) का पब्लिक बीटा रिलीज कर दिया है। इस नए बीटा अपडेट में यूजर्स को एंड्राइड सिक्योरिटी पैच मिलेगा। इसके अलावा अपडेट में काम आने वाले टूल दिए गए हैं, जिनके जरिए यूजर्स होम स्क्रीन को अपने हिसाब से कस्टामाइज कर सकते हैं।

बीटा अपडेट के लिए यूजर्स को करना होगा रजिस्ट्रेशन

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस 21 सीरीज के यूजर्स को एंड्राइड 12 पब्लिक बीटा अपडेट के लिए सैमसंग मेंबर ऐप पर जाकर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद ही यूजर्स एंड्राइड 12 पब्लिक बीटा का उपयोग कर पाएंगे। इस अपडेट को केवल अमेरिका में रिलीज किया गया है। उम्मीद है कि एंड्राइड 12 के बीटा वर्जन को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

सैमसंग ने कहा है कि यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट में नई थीम के साथ-साथ कई सारे टूल मिलेंगे, जिनके जरिए वे होम स्क्रीन, आइकन और नोटिफिकेशन को अपने हिसाब से कस्टामाइज कर सकेंगे। साथ ही इसमें आकर्षक वॉलपेपर दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को अपग्रेडेड विजिट, रिडिजाइन आइकन और नई इमोजी का सपोर्ट दिया गया है।

Samsung Galaxy S21 की स्पेसिफिकेशन

फीचर की बात करें तो Samsung Galaxy S21 स्मार्टफोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डायनेमिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। इसमें Exynos 2100 चिपसेट दी गई है। इसके अलावा फोन में लेटेस्ट एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा।

कैमरा सेक्शन

Samsung Galaxy S21 स्मार्टफोन में शानदार फोटो क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस सेटअप में 12MP का प्राइमरी लेंस, 12MP का सेंसर और 64MP का टेलीफोटो सेंसर मौजूद है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 10MP का कैमरा मिलेगा।

बैटरी

Samsung Galaxy S21 स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी है। इसकी बैटरी USB PD 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके साथ ही हैंडसेट में 5G, 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + thirteen =

Back to top button