साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के लिए केएल राहुल के साथ ओपन करेंगे शिखर धवन

भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन टेस्ट प्रारूप में लंबे वक्त से नहीं खेल रहे हैं तो वहीं टी20 फार्मेट में अब उनकी वापसी मुश्किल लग रही है, लेकिन वनडे प्रारूप में उन्हें मौका दिया गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान किया गया जिसमें शिखर धवन को शामिल किया गया।

रोहित शर्मा इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे तो वहीं केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे। इनके अलावा टीम में युवा ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है जो इन दिनों शानदार फार्म में हैं। वहीं केएल भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं जबकि धवन का प्रदर्शन विजय हजारे ट्राफी में अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में क्या धवन और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया है। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि धवन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। पहले ऐसा लग रहा था कि शायद ही उन्हें वनडे टीम में जगह मिले क्योंकि विजय हजारे ट्राफी में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। हालांकि रोहित शर्मा की इंजरी की वजह से उन्हें टीम में शामिल होने का मौका मिल गया। आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन होते तो शायद इस बात को लेकर फाइट होती कि किसे ओपनिंग करनी चाहिए। हालांकि अब रोहित टीम में नहीं है तो मुझे लगता है कि धवन को केएल के साथ ओपनल करने का मौका मिलना चाहिए। वैसे धवन की भारतीय टीम में लंबे समय के बाद वापसी हुई है ऐसे में वो ओपन करते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पन्त, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

Back to top button