सर्वश्रेष्ठ समग्र चिकित्सा अनुपूरक कवरेज

पैंसठ साल की उम्र के करीब के लोगों के लिए यह फिर से मेडिकेयर टाइम है। और किस तरह के मेडिकेयर सप्लिमेंट की जरूरत है, इस बारे में फैसला दिमाग से किया जाता है। योजनाओं के बारे में जानकारी भ्रामक है, और राज्य के लोग अलग-अलग हैं।

ज्ञान के बिना निर्णय में भाग लेना जोखिम भरा है। किस प्रकार की योजना खरीदनी है, इस बारे में समझदारी से चुनाव करने के लिए आवश्यक समय निकालें।

मेडिकेयर अब चिकित्सा बिलों की लागत का 80% भुगतान करता है; यह है कि चिकित्सा सुविधा (डॉक्टर या विशेषज्ञ) यहां तक ​​कि चिकित्सा पद्धति को भुगतान पद्धति के रूप में स्वीकार करती है। तो चलिए इस बारे में सोचते हैं।

यदि आपका मेडिकल बिल $ 1,000.00 है और मेडिकेयर केवल 80% का भुगतान करता है, तो आउट-ऑफ-पॉकेट की लागत $ 200.00 होगी। लेकिन क्या होगा यदि मेडिकल बिल $ 100,000.00 है और जेब से $ 20,000.00 निकलता है?

लोगों की उम्र के रूप में, अस्पताल के दौरे की वास्तविकता एक संभावना है। इस प्रकार के उपचार के लिए पॉकेट की लागत खगोलीय और तेजी से बढ़ती है। यह सोचने के लिए समय लें कि वास्तव में किस प्रकार के मेडिकेयर सप्लीमेंट की आवश्यकता है।

जबकि पिछले हफ्ते सौंदर्य की दुकान पर, मेडिकेयर का विषय आया था। मेरे हेयर स्टाइलिस्ट ने मेडिकेयर के लिए पात्र होने पर अपनी पसंद के बारे में अपने माता-पिता और अपने पति के माता-पिता की दुर्दशा को साझा किया।

जेनेट, मेरे हेयर स्टाइलिस्ट माता-पिता ने पैंसठ साल की उम्र में मेडिकेयर सप्लीमेंट चुना; एक है कि मेडिकल बिल की बीस प्रतिशत लागत को कवर किया। उनका मासिक भुगतान अधिक था, लेकिन वे समझते थे कि उम्र बढ़ने से वे चिकित्सा मुद्दे पैदा हो सकते हैं, जिनके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

जबकि पैंसठ साल की उम्र में विलियम (उसके पति के) के माता-पिता ने एक अलग मेडिकेयर सप्लिमेंट चुना क्योंकि इसका मासिक भुगतान बहुत कम था। उन्हें लगा कि वे उस समय स्वस्थ और सक्रिय थे और उन्हें व्यापक चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता नहीं थी।

पांच साल बाद, इन दोनों दंपतियों के वित्तीय विकल्प बहुत अलग हैं। जेनेट के माता और पिता को अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव हुआ, जिन्हें अस्पताल में देखभाल की आवश्यकता थी। उनकी आउट-ऑफ-पॉकेट लागत न्यूनतम थी।

विलियम के पिता को अब व्यापक स्वास्थ्य देखभाल के लिए अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनकी मां अभी भी स्वस्थ हैं और उन्हें मेडिकेयर सप्लीमेंट पॉलिसी की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, साठ-पैंतीस साल की उम्र में उन्होंने अपने पिता विलियम के साथ बड़े सह-भुगतान के वित्तीय बोझ के कारण इस जोड़ी को वित्तीय परेशानी में डाल दिया।

सीनियर्स को मेडिकेर सप्लीमेंट प्लान चुनने के परिणामों को वास्तव में पढ़ने, शोध करने और समझने के लिए समय निकालना चाहिए। उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याएं आती हैं। सिर्फ इसलिए कि स्वास्थ्य देखभाल इस समय कोई समस्या नहीं है, जरूरी नहीं कि स्वास्थ्य समस्या कभी भी व्यापक चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता नहीं होगी।

सावधानी के साथ एक चिकित्सा अनुपूरक चुनें। विकल्प के परिणाम हैं।

जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हम यह सोचना शुरू करते हैं कि हम जिस तरह की जीवनशैली जी रहे हैं, उसे कैसे जारी रख सकते हैं, और कैसे हम अपने वरिष्ठ वर्षों को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं। अफसोस की बात है, आंकड़े बताते हैं कि अधिकांश लोग सेवानिवृत्ति के लिए ठीक से योजना नहीं बनाते हैं। और जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारा स्वास्थ्य देखभाल एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + seventeen =

Back to top button