संजय राउत ने कहा-यूपी और गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश (यूपी) और गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान संगठन उनकी पार्टी का समर्थन करने को तैयार है। संजय राउत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 403 में से 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि वह गोवा विधानसभा में 40 में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान संगठनों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा व्यक्त की है। उनके मुताबिक, हम छोटे दलों के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

गोवा में एमवीए जैसे फार्मूले का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। देखते हैं कि क्या हम सफल होते हैं। राउत ने कहा कि इन दोनों राज्यों में शिवसेना का कैडर है और सफलता या असफलता के बावजूद चुनाव लड़ रही है। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है, बाहरी लोगों को टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है। मैं रूपाणी को तब से जानता हूं, जब वह मेरे साथ राज्यसभा सदस्य थे।

गौरतलब है कि 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर दीर्घकालिक सहयोगी भाजपा के साथ संबंध तोड़ लिए और राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। उन्होंने दावा किया कि पिछली बार भाजपा 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा पार करने में सफल रही थी। इस बार स्थिति पार्टी के लिए अच्छी नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि ठाकरे में राष्ट्रीय नेता बनने की क्षमता है। महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री राष्ट्रीय नेता होता है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =

Back to top button