शिक्षक भर्ती काउंसलिंग के पहले दिन बड़ी गड़बड़ी सामने आई, अधिक अंक लाने वाली OBC अभ्यर्थी का सूची में नाम नहीं

उत्तर प्रदेश में 69000 प्राथमिक शिक्षकों के भर्ती के क्रम आज 31277 पदों के सापेक्ष भर्ती के लिए काउंसलिंग शुरू हो गई है।  इस बीच ललितपुर में शिक्षकों की भर्ती काउंसलिंग में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। काउंसलिंग में हिस्सा लेने आई एक प्रशिक्षु ने कॉउंसलिग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। ललितपुर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में शिक्षकों कि कॉउंसलिग की जा रही है। इस दौरान ऐसे मामले भी सामने आए है जिनमे कम मेरिट बाले प्रशिक्षुओं का मेरिट सूची में नाम दिया गया है लेकिन अधिक मेरिट बाले प्रशिक्षुओं का नाम मेरिट सूची से गायब है। जिन अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हो जायेगी उन्हें नियुक्ति पत्र कल यानी 16 अक्टूबर 2020 को वितरित कर दिया जाएगा। 

(उमा देवी, प्रशिक्षु)

काउंसलिंग कराने आई एक प्रशिक्षु उमा देवी ने बताया कि “वह पिछड़ी जाति से और उसकी मेरिट 70% है लेकिन काउंसलिंग सूची में नाम नही है। वहीं उसके जाती के अन्य लोगो के 68% अंक होने के बाद भी उनका नाम कॉउंसलिग सूची में डाला गया है।

(राम प्रवेश, BSA ललितपुर)

वहीं इस मामले पर बोलते हुए जिला बेसिक अधिकारी ने बताया कि “इस तरह की गड़बड़ी शासन स्तर से हुई है। यहां से कोई भी सूची में बदलाव नहीं कर सकता है। सूची में गड़बड़ी की सूचना शासन को भेज दी गई है जल्द ही इसमें सुधार होने की संभावना है”।

ललितपुर से ब्रजेश पंत की रिपोर्ट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − eleven =

Back to top button