शहीद महेंद्र सिंह की शहादत को किया नमन्- भार्गव, रजक समाज ने मास्क वितरण कर दी श्रद्धांजलि

शहीद महेंद्र सिंह की शहादत को किया नमन्- भार्गव, रजक समाज ने मास्क वितरण कर दी श्रद्धांजलि

धौलपुर- अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते समय शहीद हुए महेंद्र सिंह की शहादत को ना सिर्फ पुलिस महकमा वल्कि पूरा जिला नमन करता है , उक्त वक्तव्य अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव ने कहे।

अतुल कुमार भार्गव ने शहीद की शहादत को नमन करते हुए कहा कि शहीद महेंद्र सिंह एक जांबाज पुलिस हेड कांस्टेबल थे, जो कि सदैव अपने फर्ज को सर्वोपरि रखते थे और दस्यु उन्मूलन के क्षेत्र में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी नवीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज हम उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

इस अवसर पर रजक समाज के अध्यक्ष हरबिलास सिंघारिया के नेतृत्व में गुलाब बाग चौराहा स्थित ट्रैफिक पॉइंट पर मास्क वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समाज की ओर से सभी पुलिसकर्मियों को मास्क का वितरण किया गया।

हरविलास सिंगारिया ने कहा कि शहीद महेंद्र सिंह रजक समाज का गौरव थे और उन्होंने पूरे देश में समाज का गौरव बढ़ाया है।

रजक समाज उनकी शहादत को नमन करता है और समाज की ओर से उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर लोगों से अपील है कि वे कोरोना महामारी के समय अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करें।

जगदीश प्रसाद उर्फ जग्गा ने कहा कि शहीद महेंद्र सिंह दस्युयों के लिए किसी काल से कम नहीं था दस्यु उन्मूलन के क्षेत्र में उन्होंने गोली लगने के बाद भी कई महत्वपूर्ण कार्य किए, जिसके लिए विभाग द्वारा उन्हें समय-समय पर सम्मानित भी किया गया। रिजर्व पुलिस लाइन के मुख्य द्वार का नाम उनके नाम पर रखे जाने पर समाज गर्व की अनुभूति कर रहा है ऐसे शहीद को हमारा शत-शत नमन है।

इस अवसर पर शहीद महेंद्र सिंह दिवाकर स्मृति मंच की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के प्रबुद्ध लोगों ने भागीदारी निभाते हुए उन्हें नमन किया और अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

इस अवसर पर जगदीश प्रसाद दिवाकर, विजय दिवाकर, विवेक मथुरिया कमांडो, पप्पू राम, सतीश दिवाकर, कुलदीप सिंह सिंगारिया, रामसहाय, डॉक्टर राहुल कुमार, विशम्भर, राजेश दिवाकर, नवनीत दिवाकर, बीनू लोधी, अविनाश दिवाकर, रंजीत दिवाकर, विनोद तिवारी, भारत गुर्जर, सत्यवान सिंह बैंसला व मोहसिन खान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

संवाददाता- राकेश गोस्वामी, नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स, धौलपुर, राजस्थान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

Back to top button