विवादों में फंसी अली अब्बास जफर की ‘तांडव’, कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा अल्लाह का मजाक उड़ाने की है हिम्मत?

कंगना रनौत ने तांडव सीरीज के मेकर्स पर सीधा बोला हमला और पूछा है कि क्या अल्लाह का मजाक बनाने की हिम्मत उनमें है? दरअसल आप को बता दे हाल ही में अमेज़न प्राइम पर तांडव सिरीज़ रिलीस हुई है जिसपर देशभर में तांडव हो रहा है। आप को बता दे वेब सिरीज़ तांडव विवादो में आ चुकी है, इसके एक दृश को लेकर फिल्म के निर्माता पर एफआईआर दर्ज हुई है, साथ ही चारो ओर से आलोचनाओ का भी सामना करना पढ़ रहा है। सिरीज़ में हिन्दू देवी देवताओ के चित्रण को लेकर विवाद खड़ा हुआ है। फिल्म के मेकर्स ने कहा हमारा ऐसा कोई मकसद नहीं था अगर किसी की भावनाओ को ठेस पहुंचा है तो बिना किसी शर्त के हम माफी भी मांगते है।

क्या है कपिल मिश्रा का ट्वीट। 
भाजपा के नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट किया ट्वीट में लिखा के ‘निर्माता अली अब्बास जफर जी,  कभी अपने मजहब पर भी मूवी बनाकर माफी मांगिए। सारी स्वतंत्रता हमारे हिन्दू ही धर्म के साथ क्यों होती है? कभी अपने पूजनीय भगवान का ऐसा मजाक उड़ाकर भी शर्मिंदा हो कर देखिये, आपके अपराधों का हिसाब भारत का कानून ही करेगा, कृपया कर अपना जहरीला कंटेन्ट वापस ले और तांडव सिरीज़ को हटाये’। 

तांडव पर कंगना का ट्वीट
भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कंगना रनौत ने लिखा, ‘माफी मांगने के लिए बचेंगे ही कहां? ये सीधा गला ही काट देते हैं, जिहादी देश फतवा निकाल देते हैं, लिब्रु मीडिया वर्चुअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो अली अब्बास जफर है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की?’
तांडव सिरीज़ के निर्देशक अली अब्बास जफर ने भी ट्वीट किया था जिसमे लिखा था के तांडव सिरीज़ के निर्माताओ और कलाकारों का किसी को आहात करने का कोई इरादा नहीं था, हम किसी जाती,धर्म, समुदाय की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे। तांडव सिरीज़ की पूरी टीम, लोगो द्वारा जताई गयी चिंता पर संज्ञान लेती है और यदि इसकी वजह से किसी भी व्यक्ति की भानाओ को चोट पहुंची हो तो उसके लिए हम बिना किसी शर्त के माफी भी मांगते है।  

माफ़ी माँगने केलिये बचेगा कहाँ? ये तो सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फ़तवा निकाल देते हैं लिब्रु मीडिया वर्चूअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो @aliabbaszafar है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की ? https://t.co/NYASyuVS2i— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) January 18, 2021

क्या है पूरा वियाद?
आप को बता दे सिरीज़ पर विवाद कहाँ से शुरू हुआ। दरअसल सिरीज़ में एक दृश्य है जिसमें कॉलेज का एक छात्र है जो एक प्ले में शिवा का किरदार अदा कर रह है। एक्टर का नाम मोहम्मद जीशान अय्यूब है। आयुब्व को एक नाटक में शिव यानि महादेव का चित्रण करते हुए दिखाया गया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को इस विषय पर शिकायतों पर संगयान लेते हुए अमेजन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा था। केवल तांडव ही नहीं ऐसी कई सिरीज़ और फिल्मे है जिनकी आलोचना होना अनिवार्य है। कहीं भगवान शिव भागते दिखाये जाते है। कही साधुओ को हीरो के पीछे नचाता दिखाया गया है। 

सीएम के मीडिया सलाहकार ने क्या कहा?

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार ने कहा कि तांडव के निर्माताओं को धार्मिक भावनओ को ठेस पहुंचाने की कीमत चुकानी होगी। इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्रथना पत्र दर्ज हुआ है। ये प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस के चार सदस्य मुंबई मामले की जांच के लिए मुंबई रवाना हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 2 =

Back to top button