विजयपुर पुलिस की बड़ी सफलता,अगवा शिक्षक को डकैतों से 4 घंटे में सुरक्षित छुड़ाया

जिले की तहसील विजयपुर में आज गोहटा पंचायत के अंतर्गत बीसा का सहराना गांव से बंदूक की नोक पर अगवा किए शिक्षक को विजयपुर पुलिस की सूझबूझ एवं तत्परता ने शिक्षक को डकैतों से छुड़ा लिया गया।

यह था मामला
हर रोज की तरह शिक्षक पवन गुप्ता पुत्र राम बाबू लाल गुप्ता उम्र 40 वर्ष निवासी सबलगढ़ से गोहटा संकुल के बीसा सहराना के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाने के लिए स्कूल जा रहे थे तभी दो हथियारबंद बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उनका अपहरण कर लिया और शिक्षक को जंगल की ओर ले गए।

जब शिक्षक पवन गुप्ता के भाई के पास या खबर पहुंची तब उसने पूरा मामला विजयपुर थाने में पुलिस को बताया।
विजयपुर पुलिस के एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अलग अलग टीम बनाकर जंगल में खोजबीन करना शुरु कर दिया पुलिस की टीम में एक तरफ से विजयपुर थाना प्रभारी एन के शर्मा वहीं दूसरी तरफ एफ आर 100 डायल का नेतृत्व उप थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा कर रहे थे । एवं जंगल की घेराबंदी के बाद बदमाश शिक्षक को जंगल में छोड़कर भाग गये एवं पुलिस के द्वारा शिक्षक पवन गुप्ता को सुरक्षित वापस छुड़ाकर लाया गया।

जब इस के बारे में शिक्षक पवन गुप्ता से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मैं हर रोज की तरह पढ़ाने आता और मुझे दो हथियारबंद लोगों ने पकड़ लिया और वे मुझे जंगल की ओर ले गये । मेरी मार पीट की और मुझसे 20 लाख रुपए की मांग करने लगे परन्तु पुलिस जैसे ही पहुची वे लोग मुझे छोड़कर भाग खड़े हुए और मुझे पुलिस के द्वारा बचा लिया गया

थाने पर बधाईयों का लगा तांता
विजयपुर पुलिस की सूझबूझ और उसकी तत्परता के कारण शिक्षक सकुशल लौट आया इसके लिए शिक्षक के घरवालों ने, जनप्रतिनिधियों ने,शिक्षक संघ ने विजयपुर पुलिस को धन्यवाद दिया एवं 100 डायल के चालक संजय सोनू शर्मा को श्योपुर एस पी संपत उपाध्याय के द्वारा सम्मानित किया गया क्योंकि स्पोट पर सबसे पहले उप थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा की टीम 100 डायल ही पहुंची।

इनका कहना है
बीसा के सहराना में जो शिक्षक है वे पढ़ा  आ रहे थे आसपास सुनसान जंगल का इलाका है गांव से कुछ लोग उन्हें लेकर गए इसकी सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी। पुलिस तत्काल एक्टिव हुई गांव वालों ने जिस दिशा की तरफ उन्हें जाती हुई बताया उसी दिशा में पुलिस ने टीम बनाकर खोजबीन की एवं पुलिस को देखकर बदमाश भाग गए शिक्षक को सकुशल छुड़ा लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है

संपत लाल उपाध्याय पुलिस अधीक्षक श्योपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =

Back to top button