रोनाल्डो एडिसन कवानी और मेसन ग्रीनवुड जैसे स्टार खिलाड़ियों के होने के बावजूद मैचेस्टर युनाइटेड फुटबाल क्लब को जीत नहीं दिला सकी 

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, एडिसन कवानी और मेसन ग्रीनवुड जैसे स्टार खिलाडि़यों के होने के बावजूद मैचेस्टर युनाइटेड फुटबाल क्लब को घरेलू दर्शकों के सामने जीत नसीब नहीं हुई। उसे ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर एवर्टन के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा।

इस ड्रा के साथ युनाइटेड सात मैचों में चार जीत, दो ड्रा और एक हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर आ गई है। जबकि छह मैचों में इतने ही 14 अंकों के साथ लिवरपूल शीर्ष पर है। हाल ही में चैंपियंस लीग में विलारियल के खिलाफ गोल करके टीम को 2-1 से जिताने वाले रोनाल्डो को मैनेजर सोल्सकजेर ने शुरुआती लाइन अप में नहीं उतारा।

मेसन ग्रीनवुड, एंथनी मार्शल, एडिसन कवानी और ब्रूनो फर्नांडीज को शुरुआत में उतारा गया। इन खिलाडि़यों ने घरेलू मैदान पर विरोधी टीम के खिलाफ जबरदस्त दबाव बनाना शुरू किया मगर कोई गोल नहीं हो सका। तभी पहले हाफ के अंत के नजदीक 43वें मिनट में एंथनी मार्शल ने शानदार गोल दागकर युनाइटेड को मैच में 1-0 की बढ़त दिला दी और एवर्टन पहले हाफ के अंत तक कोई गोल नहीं कर सका।दूसरे हाफ में रोनाल्डो भी नहीं कर सके गोल : मैच के दूसरे हाफ में सोल्सकजेर ने बढ़त को मजबूत करने के लिए 57वें मिनट में दो बदलाव किए। इनमें कवानी की जगह क्रिस्टियानो रोनाल्डो जबकि पहले हाफ में गोल करने वाले एंथनी की जगह जाडोन सांचो को मैदान में उतारा गया। हालांकि इसका फायदा टीम को नहीं हुआ। दूसरी तरफ 65वें मिनट में एवर्टन के एंड्रोस टाउनसेंड ने युनाइटेड के मजबूत डिफेंस में सेंध लगाते हुए शानदार गोल दागा और स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद रोनाल्डो और सांचों पर गोल करने की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई मगर युनाइटेड के लिए कोई भी खिलाड़ी घरेलू मैदान में मैच के अंत तक गोल नहीं कर सका। इस ड्रा के बाद रोनाल्डो और मैनेजर सोल्सकजेर दोनों काफी निराश दिखे।

लेंस ने रिम्स को हराकर दूसरे स्थान पर स्थिति मजबूत की

लेंस : आर्नोड कलिमुएंडो के दो गोल की बदौलत लेंस ने 10 खिलाडि़यों के साथ खेल रहे रिम्स को 2-0 से हराकर फ्रेंच फुटबाल लीग में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की। पेरिस सेंट जर्मेन से दूसरी बार उधार पर आए 19 साल के आर्नोड ने पहले हाफ के इंजरी टाइम (45+1) मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागने के बाद 52वें मिनट में दूसरा गोल दागा।

रिम्स के मिडफील्डर एकिटिके के फाउल पर लेंस को पेनाल्टी मिली थी। लेंस के केविन डेंसो के चेहरे पर उनका जूता लगा था और वीडियो रेफरल के बाद उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद रिम्स को बाकी मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। लेंस ने इस जीत से दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और उसके नौ मैचों में 18 अंक हो गए हैं। वहीं रिम्स की टीम तीसरी हार के बाद 12वें स्थान पर खिसक गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

Back to top button