रुपये दोगुने करने और नोटों की बारिश कर रातोंरात लखपति बनाने का लालच देकर ठगी करने वाले एक तांत्रिक बाबा को उज्जैन पुलिस ने किया गिरफ्तार

 रुपये दोगुने करने और नोटों की बारिश कर रातोंरात लखपति बनाने का लालच देकर ठगी करने वाले एक तांत्रिक बाबा को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इसके अन्य फरार साथियों की पुलिस तलाश कर रही है। खुद को तांत्रिक बताने वाला बाबा इंदौर का रहने वाला है और उज्जैन में ठगी की वारदात को अंजाम देता था। एएसपी अमरेंद्रसिंह ने बताया कि सीएसपी पल्लवी शुक्ला के मार्गदर्शन में महाकाल थाना पुलिस ने इंदौर से मदीना नगर इंदौर निवासी तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह में शामिल एक महिला सहित दो अन्य की तलाश पुलिस कर रही है। इनके द्वारा आगर निवासी एक युवक के साथ साढ़े पांच लाख रूपए की ठगी की थी।

3 अप्रैल 2021 को आशीष पिता जगदीश सूर्यवंशी निवासी विवेकानंद कालोनी जिला आगर को एक कथित तांत्रिक बाबा व उसके साथियों द्वारा रुपये दुगने करने व नोटों की बारीश करने का झांसा देकर 5,50,000 रुपये की ठगी की गई थी। तांत्रिक बाबा ने आशीष को साढ़े पांच लाख रुपये लेकर रामघाट उज्जैन पर बुलाया और पूजा पाठ कराई तथा जलता दीपक नदी में छोड़ने के लिए भेजा और इस बीच आरोपी भाग गए थे। आशीष ने तांत्रिक बाबा और उसके साथियों द्वारा की गई ठगी की शिकायत महाकाल थाने में दर्ज करवाई थी, जिस पर पुलिस ने अपराध क्रमांक-182/21 धारा 420 व 34 भादवि के तहत अज्ञात तांत्रिक बाबा सहित उसके अन्य साथी के विरुद्ध प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान इस घटना में तांत्रिक बाबा इंदौर व उसके साथी उन्हेल व हरदा निवासी होना सामने आया था।

 

इस मामले में कथित तांत्रिक बाबा और उसके साथियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने सायबर टीम की मदद ली, उसी का नतीजा है कि पुलिस ने मोबाइल लोकेशन व अन्य जानकारियों के आधार पर कथित तांत्रिक बाबा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। अब इनके फरार साथियों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 13 =

Back to top button