राशिफल :आज इन राशिवालों को मिल सकती है अच्छी खबर ,जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

मेष राशि

आप के लिए शनि देव कर्मेश व लाभेश होकर आपके लाभ स्थान पर ही गोचर करेंगे। आप के लिए यह स्थिति लाभप्रद रहेगी। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। शेयर मार्केट, जुआ, सट्टा, से लाभ प्राप्त हो सकता है। मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। प्रेम संबंधों में अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। यात्रा के योग बनेंगे जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। संतान से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैl स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से सामना हो सकता है पैरों, जोड़ों, नसों से संबंधित परेशानियां उभर सकती है सतर्क रहें।

वृषभ राशि

आपके लिए शनि देव भाग्येश व कर्मेश होकर आपके कर्म भाव में गोचर करेंगे। यहाँ पर वे “शश महापुरुष” नामक योग का निर्माण करेंगे।यह गोचर आपके लिए लाभप्रद साबित होगा यात्रा के योग बनेंगे, लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। भूमि ,भवन, वाहन आदि खरीदने का योग बन रहा है। नया व्यापार शुरू कर सकते हैं । मानसिक तनाव बढ़ सकता है, माता के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है, अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन में मतभेद बढ़ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जा सकते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पेट से संबंधित बीमारियां बढ़ सकती है।

मिथुन राशि

आपके लिए शनि देव अष्टमेश व भाग्येश होकर आपके भाग्य स्थान पर गोचर करेंगे। आपकी राशि से शनि देव की ढैया समाप्त होने जा रही है। यह गोचर आपके लिए अत्यंत ही भाग्यशाली रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जीवन में संघर्ष कम होगा व सफलता के कई रास्ते खुलेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं l धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पूर्व में अटकी सभी योजनाएं सुचारु रूप से चलने लगेंगी। यदि आप नया कारोबार करने की सोच रहे हैं तो यह समय विशेष फलदायी रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ रहेगा। छोटे भाई बहनों से मतभेद उभर सकते हैं सतर्क रहें। शत्रु पक्ष परास्त होगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें चोट चपेट की संभावना बन सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पेट से संबंधित रोग बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली में दांपत्य जीवन व आयु स्थान के स्वामी होकर आयु स्थान पर ही विराजमान होंगे। आपकी राशि पर शनि देव की ढैय्या आरंभ होने जा रही। जो आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। मानसिक अशांति बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में गतिरोध बढ़ सकते हैं, बेवजह के बदलाव, स्थान परिवर्तन हो सकता है। परिवार में छोटी छोटी बातों पर मतभेद उभर सकता है।वाणी पर संयम बरतें। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकते हैं। संतान पक्ष की तरफ से मन परेशान रह सकता है। विद्यार्थियों की शिक्षा में बाधा उत्पन्न हो सकती है पढ़ाई लिखाई पर मन नहीं लगेगा । स्वास्थ्य खराब हो सकता है। खानपान को लेकर सावधानी बरतें पेट से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि

आप के लिए शनि देव कुंडली में षष्ठ व सप्तम के अधिपति होकर आपके सप्तम स्थान पर गोचर करेंगे। यहां पर शनि देव “शश महापुरुष” नामक योग का निर्माण करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति करेंगे । सभी प्रकार के कार्य पूर्ण होंगे किंतु धीमी गति से। भूमि, भवन आदि का निर्माण कर सकते हैं।व्यापार में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। शत्रु पक्ष परास्त होगा। शरीर में आलस्य की वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में उदासीनता रहेगी किंतु अविवाहितों के विवाह कार्य संपन्न हो सकते हैं।पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें । आपके स्वयं के स्वास्थ्य में भी परेशानी रह सकती है पेट जनित रोग बढ़ सकते हैं।

कन्या राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के संतान भाव व छठे स्थान के स्वामी होकर षष्ठ स्थान पर ही गोचर करेंगे l यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी सभी परेशानियों का अंत होगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में आपकी विजय होगी। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी किंतु छोटे भाई बहनों से मतभेद उभर सकते हैं। दूर स्थान की यात्रा करेंगे। धार्मिक कार्यो पर पैसा खर्च होगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। दाम्पत्य जीवन में छोटी मोटी परेशानी उभर सकती है सामंजस्य बनाकर चलें।

तुला राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के सुख भाव व पंचम स्थान के स्वामी होकर पंचम स्थान में ही संचरण कर रहे हैं। आपकी राशि पर शनिदेव की ढैय्या समाप्त होने जा रही है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । देश विदेश की यात्रा होगी। पुराने मित्रों से विवाद होगा किंतु नए मित्र बन सकते हैं। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता प्राप्त होगी। बड़े भाई बहनों से मतभेद उभर सकते हैं । प्रेम संबंधों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद उत्पन्न हो सकता है । संतान पक्ष से माता पिता चिंतित रह सकते हैं।दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। सेहत सामान्य रहेगी पेट से संबंधित हल्के फुल्के रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के पराक्रम भाव वह चौथे भाव के स्वामी होकर आपके चतुर्थं स्थान पर “शश महायोग” का निर्माण करेंगे । आपकी राशि पर शनि की ढैया आरंभ होने जा रही है । जीवन में संघर्ष बढ़ सकता है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा और उनकी सहायता से कई कार्य बनेंगे। शत्रु पक्ष परास्त होगा। ,भूमि भवन का निर्माण कर सकते हैं। घर परिवार में कलह का वातावरण रह सकता है। माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें । कार्यक्षेत्र में परेशानियों बढ़ सकती है। अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। यदि कोई नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो सोच विचारकर ही करें। प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ सकता है। सोचे हुए सभी कार्य बनेंगे किंतु थोड़ा समय लग सकता है। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा स्वास्थ्य अच्छा बनेगा।

धनु राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के धनभाव व पराक्रम भाव के स्वामी होकर आपके पराक्रम भाव में ही संचरण करेंगे। आप के लिए शनिदेव की साढ़े साती का समापन होने जा रहा है । जोकि आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। जीवन में एक नई शुरुआत करेंगे । पुराने सभी रुके हुए कार्य सुचारू रूप से पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यात्रा से लाभ प्राप्त होगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। नौकरी व्यापार में उन्नति के योग बन रहे हैं।प्रेम संबंधों में मतभेद उभर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है किंतु विदेश में पढ़ने के इच्छुक छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा । खर्चों की अधिकता रहेंगी। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले आपके हित में रहेंगे। मानसिक शांति भंग हो सकती है। संतान पक्ष को लेकर भी मन चिंतित रह सकता है । माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के प्रथम भाव व धनभाव के स्वामी होकर आपके धन भाव में ही गोचर करेंगे। आप के लिए साढ़े साती का अंतिम चरण शुरू होने जा रहा है। यह गोचर आपके लिए नई उम्मीदें लेकर आ रहा है। आर्थिक लाभ होगा धन आगमन के कई अवसर हाथ लगेंगे। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेंगी।नौकरी व्यापार के लिए समय अच्छा है नई ऊंचाइयों प्राप्त होंगी। आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय बेहतर रहेगा। पढ़ाई लिखाई में आ रहे गतिरोध दूर होंगे। घर परिवार मेँ कलह का वातावरण रह सकता है, अति उत्साह में बेवजह की बहस में न पड़े वाणी पर नियंत्रण रखें । पुराने कर्जों से छुटकारा होगा। आकस्मिक धन लाभ के अवसर भी प्राप्त होंगे । लंबी दूरी की यात्रा से बचें कष्टकारी हो सकती है।धीरे धीरे सभी काम बनेंगे, कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा ।

कुंभ राशि

आप के लिए शनि देव आपकी कुंडली के व्यय भाव व प्रथम भाव के स्वामी होकर आपके लग्न में ही गोचर करेंगे। यहां पर ये “शश महापुरुष” नामक योग का निर्माण करेंगे। आप के लिए साढ़े साती का मध्य भाग आरंभ होने जा रहा है। जीवन में संघर्ष बढ़ जाएगा। कार्यक्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेंगी।कोई भी काम समय पर पूरा नहीं होगा उच्चाधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं। हर कार्य को करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी किंतु व्यापार करने में कोई परेशानी नहीं रहेंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है किंतु दांपत्य जीवन में वाद विवाद बढ़ सकता है।विद्यार्थियों के लिए समय ठीक रहेगा । सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के ट्रांसफर के योग बन रहे हैं ।मानसिक तनाव बढ़ सकता है, क्रोध की अधिकता रहेंगी। सभी कार्य विलंब से पूरे होंगे धैर्य रखें। पिता की सेहत का ख्याल रखें।

मीन राशि

आपके लिए शनि देव आपकी कुंडली के लाभ स्थान व व्यय स्थान के स्वामी होकर आपके व्यय भाव में ही गोचर करने जा रहे हैं। आपकी राशि पर साढ़े साती का प्रभाव शुरू होने जा रहा है । यह समय आपके लिए संघर्षपूर्ण रह सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेंगी।धन लाभ तो होगा किंतु अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेंगी ,धन संचय करने में परेशानी होंगी । स्वभाव में क्रोध बढ़ सकता है।कोर्ट कचहरी के मामलों में व्यर्थ का धन बर्बाद होगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं चोट चपेट दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं।शत्रु पक्ष परास्त होगा। कर्जों से मुक्ति मिलेंगी । विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन में भी परेशानी का अनुभव करेंगे।पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा किंतु पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + nineteen =

Back to top button