रायपुर जिले में अब ठेले-खुमचे पर परोसी जा रही शराब, 51 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई

रायपुर जिले में अभी तक होटल और ढाबों में शराब प्रेमियों को अवैध रूप से शराब परोसी जा रही थी, लेकिन अब ठेले-खुमचे भी शराब प्रेमियों के नए ठिकाने बन गए हैं। शाम होते ही ठेलों पर शराब प्रेमी मंडराने लगते हैं। शहर में अवैध तरीके से बिक रही शराब के कारण युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में फंसती जा रही है। रविवार को रायपुर पुलिस ने अवैध रूप से ठेलों पर शराब परोसने वाले 51 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है, जिसमें सबसे ज्यादा खमतराई पुलिस थाने में सात मामले तो दूसरे नंबर पर कबीर नगर थाने में पांच मामले सामने आए हैं।

रायपुर जिले में कई अंग्रेजी और देसी शराब के ठेके खुले हुए हैं। रायपुर जिले के आउटर में संचालित होने वाले होटल, ढाबे में अवैध तरीके से शराब के शौकीनों को शराब परोसी जाती है, लेकिन वर्तमान में शासन, प्रशासन को ठेंगा दिखाकर जिले के प्रत्येक थाना अंतर्गत बाजार में लगने वाले ठेले में अवैध रूप से शराब पिलाने का खेल जोरों पर चल रहा है। इससे तो यही लगता है कि पुलिस ध्यान नहीं दे रही है।

अगर इस संबंध में किसी भी परेशान महिला, गरीब, बेसहारा लोगों द्वारा किसी वरिष्ठ जनों से शिकायत की जाती है तो उसकी आवाज को दबंगों द्वारा दबा दिया जाता है। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है। पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साधे रहता है। इस कारण अवैध तरीके से शराब बेचने वालों के हौसले बुलंद हैं।

जानिए कहां ठेले पर परोसी जा रही थी शराब

कोतवाली में एक, उरला में एक, आमानाका में तीन, गुढ़ियारी में पांच, पुरानी बस्ती में चार, डीडी नगर में दो, खमतराई में सात, कबीर नगर में छह, सरस्वती नगर में एक, गोलबाजार में चार, तेलीबांधा में दो, घरसींवा में पांच, विधानसभा में पांच, अभनपुर में एक और खरोरा थाना अंतर्गत चार ठेलों पर शराब परोसी जा रही थी।

किनके खिलाफ हुई कार्रवाई

– कोतवाली-मिर्जा सलीम बेग (36)

– उरला- मुकेश (23) हैदर खान (35) अर्जुन देवांगन (59) प्रहलाद जायसवाल (42)

– आमानाठका- प्रज्वल संतवानी (36) मनोज साहू (33) उपेन्द्र कुमार साव (35)

– गुढ़ियारी- दीपक मलिक (25) विकाश जायसवाल (23) छोटू जायसवाल (19) दीपक यादव (19) चन्द्रहास निर्मलकर (19)

– पुरानी बस्ती- महेश सारथी (56) फागुपाल (24) अभय चंद्राकर (23)

– खमतराई- सुनील चंद्राकर (30) जीतेन्द्र यादव (35)दीपक कुमार (28) मिश्री यादव (22) चंद्रदेव पंडित (27) तामेश्वर दास (26) कन्हैया साहू (22)

– कबीर नगर- सुनील कुमार साव (30) गोपाल साहू (55) दिलीप साव (50) लोकनाथ साहू (38) सुरेश साव (54) रवि कुमार मंडल (29)

– सरस्वती नगर- थान सिंह वर्मा (55)

– गोलबाजार- हरीश बघेल (33)

– तेलीबांधा- रिंकी जगत (40)

– घरसींवा- पियूश राव (30)रतन सिंह (53) नारायण (38) बालकृष्ण तिवारी (40) देवकुमार (42)

– विधानसभा- जय नारायण (55) महेश्वर (19) सुरेन्द्र पाल (27) दिलीप कुमार (40) ओंम प्रकाश (33)

– अभनपुर- अरुण कुमार (55)

– नेवरा- जितेंद्र कुमार (27)

– खरोरा- अशोक कुमार (33) राजकुमार (32) मनोज कुमार (44) धरमलाल (27)

वर्जन

रायपुर जिले के अंतर्गत ठेलों पर अवैध रूप से शराब का सेवन कराया जा रहा है। ठेलों पर शराब पिलाने वालों के विरुद्ध पुलिस की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − eight =

Back to top button