राजनीतिक रूप से अस्थिर राज्य पश्चिम बंगाल में कई शीर्ष राजनेताओं के भाग्य का फैसला करने के लिए एक पुनरुत्थान कोविद -19 संकट के बीच मतदान जारी है।

30 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, जिनमें से अधिकांश कड़ी सुरक्षा के बीच पांच जिलों में एक बार नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं। 30 सीटों में पुरुलिया और झाड़ग्राम के सभी निर्वाचन क्षेत्र और बांकुरा, पूर्बा मेदिनीपुर और पशिम मेदिनीपुर शामिल हैं।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल को संदर्भित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया और दावा किया कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।
यहां चुनाव चल रहे हैं और वह (पीएम) बांग्लादेश जाते हैं और बंगाल में व्याख्यान देते हैं। यह चुनाव आचार संहिता का कुल उल्लंघन है: खड़गपुर में पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी।


पहले चरण के मतदान में 21 महिलाओं सहित 191 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा।
पश्चिम बंगाल टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक राजनीतिक झड़पों की चपेट में आ गया है, जिसमें दोनों पक्षों के कई लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के 294 सदस्यीय चुनाव 27 मार्च से शुरू होने वाले आठ चरणों में होंगे, 29 अप्रैल को अंतिम मतदान होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

नंदीग्राम में भाजपा के कार्यकर्ता, तीन घायल
पुरवा मेदिनीपुर के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच शनिवार को झड़प हुई – जो 1 अप्रैल को चुनाव में जाने के लिए तैयार है – कम से कम तीन व्यक्तियों को गंभीर रूप से घायल होना, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां कहा, पीटीआई।

हालांकि, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट शेख सूफियान ने दावा किया कि भाजपा द्वारा किराए पर लिए गए गुंडों ने राज्य की सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला किया, भगवा खेमे द्वारा इनकार किए गए आरोप।
बीजेपी सिद्धांतों के बिना राजनीति करती है, सत्ता पर कब्जा करने के लिए बंगाल में पैसा पंप करती है: गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा “सिद्धांतों के बिना राजनीति” करती है और पश्चिम बंगाल में उस राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए भारी मात्रा में धन लगा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल कभी भी भाजपा की ऐसी “सांप्रदायिक और भ्रष्ट” राजनीतिक विचारधारा के साथ नहीं जाएगा।
गहलोत ने ट्वीट किया, “बीजेपी बिना किसी सिद्धांत के राजनीति के हिस्से के रूप में हुक द्वारा या बदमाश द्वारा सत्ता पर कब्जा करने के लिए पश्चिम बंगाल में भारी धनराशि पंप कर रही है। पश्चिम बंगाल के लोग उन्हें सत्ता से दूर रखने का जवाब देंगे।”

ममता की कथित ऑडियो क्लिप, जिसमें बंगाल में नंदीग्राम चरण पंक्ति जीतने के लिए भाजपा नेता से मदद मांगी गई थी
पीटीआई के अनुसार पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान के दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जिसमें भाजपा ने एक ऑडियो क्लिप जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक भाजपा नेता को टीएमसी में फिर से शामिल करने और सीट जीतने में मदद करने का ऑडियो सुनाया।
बीजेपी के गुंडों के साथ लाड़लों और चाटुकारों के साथ ममता बंगाल में महिलाओं को बताती हैं, पीटीआई के अनुसार, भाजपा ने बंगाल में अपने मताधिकार का प्रयोग करने से लोगों को रोकने के लिए गुंडों को बाहर लाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को महिलाओं से “हुड़दंगियों से निपटने के लिए”, अन्य खाना पकाने के बर्तन बनाने का आग्रह किया।

पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ और पिंगला में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करते हुए, TMC के बॉस ने सुतेन्दु अधिकारी और उनके परिवार को “देशद्रोही” करार दिया, और दावा किया कि घर के एक सदस्य को शुक्रवार रात को 30 से घंटों पहले लोगों के बीच पैसे बांटते देखा गया था। राज्य के विधानसभा क्षेत्र चुनाव में गए।
ममता बनर्जी का कहना है कि पीएम के बिदेश यात्रा को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

Back to top button