यूपी में सबसे अधिक होमगार्ड सिपाहियों की तैनाती, जानिए पूरी जानकारी

होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से यूपी में बहुत ही जल्द करीब 40 हजार होमगार्ड स्वयंसेवक के पदों पर भर्ती आयोजित की जा सकती है। इस संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी होमगार्ड विभाग की ओर से सरकार को भर्ती आयोजित कराए जाने को लेकर प्रस्ताव भेज दिया गया है। यूपी सरकार द्वारा मंजूरी मिलते ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी।

हालांकि अभी तक इस भर्ती से जुड़ी किसी तरह की स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में होमगार्ड सिपाही भर्ती में आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। इसके अतिरिक्त अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं और इस भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा की फ्री में घर बैठे पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो अभी सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे इस FREE UP HomeGuard Course कोर्स बैच को ज्वॉइन कर सकते हैं। 

किस जिलें में तैनात हैं सबसे अधिक होमगार्ड स्वयंसेवक
उत्तर प्रदेश में इन दिनों लगभग 90 हजार होमगार्ड स्वयंसेवक कार्यरत हैं। लेकिन अभी भी प्रदेश में लगभग 30 से 40 हजार होमगार्ड सिपाहियों की दरकार बनी हुई हैं। ऐसे में विभाग की ओर से जल्द से जल्द भर्ती का आयोजन किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों यूपी के कानपुर जिलें में सबसे अधिक होमगार्ड सिपाही तैनात हैं जिनकी कुल संख्या 3,375 के करीब बताई जा रही है। चूंकि यह शहर उत्तर प्रदेश में पूर्व का मैनचेस्टर कहा जाता है। ऐसे में यदि होमगार्ड भर्ती का आयोजन किया जाता है तो इस शहर में तैनात किए जाने वाले होमगार्ड सिपाहियों की संख्या में इजाफा किया जाना तय है। 

करें सफलता एप के साथ, फ्री में पक्की तैयारी की शुरुआत  
अगर आप NDA/NA, Airforce, SSC, Army, BSF, Navy, Railway, State Bank Clerk, IBPS Clerk जैसे किसी भी एग्जाम की पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स का लाभ पाने के लिए अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सफलता एप डाउनलोड कर सकते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

Back to top button