यूपीएससी में तीसरी रैंक हासिल करने वाली प्रतिभा वर्मा के कॉलोनी की बदहाल सड़क को चमकाया जाएगा

सिविल सर्विस परीक्षा(UPSC CSE 2019) में तीसरे स्थान पर और महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर आईं प्रतिभा वर्मा(Pratibha Verma) को अब एक नई अनोखी सौगात मिली है। ये सौगात प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी है। दरअसल सुल्तानपुर जिले के बघराजपुर में रहने वाली आईएएस टॉपर प्रतिभा वर्मा(Pratibha Verma) के घर को जाने वाली सड़क वर्षों से खस्ताहाल पड़ी थी। प्रतिभा के सिविल सर्विस में चयन के बाद शासन ने प्रतिभा के घर को जानी वाली सड़क के नवनिर्माण के लिए आदेश जारी कर दिया है। जब इसकी सूचना प्रतिभा के क्षेत्र के लोगों को मिली तो उनकी खुशी दोगुना बढ़ गई है।

बदहाल सड़क की समस्या उठाने के लिए लखनऊ के एक पत्रकार का अहम योगदान 

लखनऊ के पत्रकार रोहित रमवापुरी का इस सड़क निर्माण की समस्या उठाने में खासा योगदान रहा है। दरअसल जब रोहित रमवापुरी ने प्रतिभा वर्मा के मां को प्रतिभा(Pratibha Verma) के इंटरव्यू के लिए फोन किया तो प्रतिभा की मां ने अपने कॉलोनी की खस्ताहाल सड़क का उनसे जिक्र किया। रोहित रमवापुरी ने आईएएस टॉपर प्रतिभा वर्मा के कॉलोनी की खस्ताहाल सड़क की समस्या प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या तक पहुंचाई। इसके बाद तुरंत सड़क निर्माण का आदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा दिया गया

प्रतिभा की मां ने पत्रकार रोहित को कहा “शुक्रिया”

प्रतिभा वर्मा(Pratibha Verma) की मां उषा वर्मा ने पत्रकार रोहित रमवापुरी को इस समस्या को विभाग तक पहुंचाने के लिए ”शुक्रिया” कहा है साथ ही लोक निर्माण विभाग और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी धन्यवाद दिया है। नेक्स्ट इंडिया टाइम्स से बातचीत में प्रतिभा की मां उषा वर्मा ने बताया कि “हमारे पास लखनऊ से प्रतिभा का इंटरव्यू करने के लिए पत्रकार रोहित जी का फोन आया था उन्हीं को यह समस्या मैंने बताई थी जिसके बाद सड़क निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ा है”। प्रतिभा वर्मा और उनके पड़ोसियों ने रोहित रमावापुरी को इस समस्या को विभाग तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद दिया है।

वर्षों से बदहाल पड़ी है बघराजपुर इलाके की सड़क 

प्रतिभा वर्मा(Pratibha Verma) का घर पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के बघराजपुर इलाके में आता है। जहां काफी लंबे समय से इस इलाके के लोग गड्डे वाली सड़क से आने-जाने को मजबूर हैं। प्रतिभा वर्मा के पड़ोसियों की मानें तो उन्होंने कई बार इस खस्ताहाल सड़क के बारे में जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक फरियाद की थी पर किसी ने अब तक ध्यान नहीं दिया था। जब आज उनके पड़ोस की बच्ची ने सिविल सर्विस परीक्षा में टॉप किया है तो सड़क के नवनिर्माण का कार्य आगे बढ़ा है। इस सड़क का निर्माण अब जल्द कराए जाने की कवायद तेज हो गयी है। दरअसल सिविल सर्विस के परिणाम घोषित होने के बाद लोगों को एक आस जगी है कि इस सड़क का जीणोद्धार अब हो जायेगा। वहीं परिणाम घोषित होने के बाद प्रतिभा के घर पर शुभकामनाएं देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। फिलहाल सड़क निर्माण कार्य जल्द शुरू होने से क्षेत्रवासियों में काफी खुशी है। वहीं प्रतिभा की माँ और पिता एक साथ मिली दोहरी खुशी से काफी प्रसन्न हैं।

आईएएस टॉप करते ही सड़क निर्माण कार्य में आई तेजी 

सुल्तानपुर की जिलाधिकारी सी. इंदुमती की मानें तो प्रतिभा (Pratibha Verma) ने पूरे जिले का नाम रोशन किया है। उन्हें बेटी बचाव- बेटी पढ़ाओ का बॉन्ड एम्बेसडर भी बनाया जायेगा। साथ ही उनके घर तक को जाने वाली सड़क के निर्माण का आदेश शासन से मिला हैं उसपर जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + ten =

Back to top button