यदि आप अमेरिका में स्कूलों की खोज कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्कूल रैंकिंग पर विचार करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों को विभिन्न मानदंडों के प्रकाश में वार्षिक आधार पर रैंक किया जाता है।

आमतौर पर, अंतरराष्ट्रीय छात्रों को कई स्कूलों से चुनना होता है, अगर वे यूएस लॉ स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं। उनके लिए, सर्वश्रेष्ठ लॉ स्कूल चुनना एक चुनौती है। अंतिम निर्णय लेने से पहले उन्हें बहुत सारे शोध करने होंगे। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में सही स्कूल चुनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें।

लॉ स्कूल रैंकिंग देखें

यदि आप अमेरिका में स्कूलों की खोज कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्कूल रैंकिंग पर विचार करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों को विभिन्न मानदंडों के प्रकाश में वार्षिक आधार पर रैंक किया जाता है।

उदाहरण के लिए, सामान्य मानदंडों में प्लेसमेंट सफलता, चयनात्मकता, वकीलों द्वारा रैंकिंग और गुणवत्ता, बस कुछ ही नाम शामिल हैं। अक्सर, अंतर्राष्ट्रीय छात्र इन रैंकिंग के आधार पर लॉ स्कूलों में आवेदन करते हैं। ज्यादातर, उच्चतर रैंकिंग वाले स्कूलों को नियोक्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है जब वे स्नातकों को स्वीकार करते हैं। हमारा सुझाव है कि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष 100 लॉ स्कूलों की जाँच करें।

आदर्श रूप से, आप उन स्कूलों के बारे में और जानना चाहते हैं जो आपको पाठ्यक्रम, शिक्षण शैली, स्थान और पाठ्येतर गतिविधियों के आधार पर दिलचस्प लगते हैं। स्कूल को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करनी चाहिए ताकि आप अपने कौशल को निखार सकें।

स्कूल का स्थान

जब आप अमेरिका में लॉ स्कूल की तलाश कर रहे हों, तो स्थान सबसे महत्वपूर्ण है। योग्यता प्राप्त करने के बाद, आप उसी क्षेत्र में कानून का अभ्यास करेंगे जहां आपका स्कूल स्थित था। इसके कुछ मुख्य कारण नीचे दिए गए हैं:

कानून की डिग्री क्षेत्रीय हैं: वास्तव में, कानून की डिग्री आपके द्वारा अध्ययन किए गए क्षेत्र में अधिक महत्व रखती है। उदाहरण के लिए, यदि आपने फ्लोरिडा स्कूल से अपनी कानून की डिग्री प्राप्त की है, तो संभावना है कि आप फ्लोरिडा के किसी एक शहर में काम पा सकेंगे। 

पूर्व छात्र साझेदार: आमतौर पर एल्यूमिना पार्टनर अलग-अलग स्कूल के बजाय अपने अल्मा मीटर के आधार पर कानून के छात्रों को नियुक्त करते हैं।

राज्य आधारित बार परीक्षा: कानून की डिग्री क्षेत्रीय होती है क्योंकि संयुक्त राज्य में लॉ स्कूल से स्नातक करने के बाद आपको राज्य आधारित परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

राज्य के आधार पर, कानून भिन्न होता है। इसलिए, यदि आपने जॉर्जिया में अध्ययन किया है, तो आप फ्लोरिडा में कानून की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास परीक्षा को पास करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान नहीं होगा।

बेशक, इन नियमों में कुछ अपवाद हैं। यूएस में, सर्वश्रेष्ठ लॉ स्कूल डिग्री प्रदान करते हैं जो आपको देश भर में काम करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आप इन स्कूलों में पढ़ते हैं, तो आप संयुक्त राज्य भर में काम पा सकते हैं। और अधिकांश कानून फर्म आपको भर्ती करने में प्रसन्न होंगे।

अध्ययन क्षेत्र

आप सही कानून पाठ्यक्रम चुनना चाह सकते हैं। चूंकि अलग-अलग स्कूल अलग-अलग पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप केवल इसलिए नहीं चले क्योंकि एक स्कूल आपके इच्छित क्षेत्र में स्थित है और प्रभावशाली रैंकिंग है।

कुछ कानून प्रकारों में, कुछ स्कूल बेहतर शिक्षा प्रदान करते हैं। आमतौर पर, सम्मानित सुविधाओं में रोजगार की बेहतर दर होती है। दूसरी ओर, कुछ लॉ स्कूल बेहतर इंटर्नशिप और प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करते हैं जैसे संयुक्त राज्य में सार्वजनिक या राज्य रक्षक के कार्यालय में इंटर्नशिप।

इसलिए, यदि आप अमेरिका में लॉ स्कूल की तलाश में हैं, तो जान लें कि कुछ स्कूल महान आपराधिक वकीलों या खेल एजेंटों के उत्पादन के लिए लोकप्रिय हैं। इसलिए, आपको सही विकल्प बनाने के लिए ऊपर दिए गए सुझावों पर विचार करना चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

Back to top button