मरियम नवाज शरीफ ने कथित असुविधाओं के बारे में बात की

इस्लामाबाद(पाकिस्तान) पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उपाध्यक्ष मरयम नवाज शरीफ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनके जेल कक्ष और बाथरूम में कैमरे लगाए हैं। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मरियम नवाज शरीफ ने कथित असुविधाओं के बारे में बात की, जब उन्हें पिछले साल चौधरी शुगर मिल्स मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद उनका सामना करना पड़ा था, जियो न्यूज की रिपोर्ट में। उन्होंने कहा, “मैं दो बार जेल जा चुका हूं और अगर मैं बोलता हूं कि कैसे मैं, एक महिला, जेल में इलाज किया गया, तो उन्हें अपना चेहरा दिखाने की दुस्साहस नहीं होगी,” उन्होंने सरकार का हवाला देते हुए कहा। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार की आलोचना में, पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर अधिकारी कमरे में तोड़कर अपने पिता नवाज शरीफ के सामने गिरफ्तारी कर सकते हैं और उन पर निजी हमले कर सकते हैं, तो नहीं पाकिस्तान में महिला सुरक्षित है।

“एक महिला, चाहे वह पाकिस्तान में हो या कहीं और, कमजोर नहीं है,” उन्होने कहा। मरियम नवाज शरीफ ने कहा था कि उनकी पार्टी संविधान के दायरे में सैन्य प्रतिष्ठान के साथ बातचीत करने के लिए खुली है, बशर्ते कि सत्ता में मौजूद पीटीआई सरकार को हटाया जाए। उन्होने आगे कहा कि वह राज्य के संस्थानों के खिलाफ नहीं थी लेकिन इस बात पर जोर देती थी कि गुप्त बातचीत नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के मंच के माध्यम से बातचीत का विचार जानबूझकर किया जा सकता है। पीएमएल-एन नेता को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, जहां उन्होने दावा किया था कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने कानून का उल्लंघन करके उन्हे गिरफ्तार किया है और वह राजनीतिक रूप से पीड़ित हो रही है।

पिछले साल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, जवाबदेही पर प्रधान मंत्री के विशेष सहायक शहजाद अकबर ने कहा था कि मरियम नवाज शरीफ परिवार ने मनी-लॉन्ड्रिंग और अपने शेयरों के अवैध हस्तांतरण के लिए चौधरी चीनी मिलों का इस्तेमाल किया था। शहजाद अकबर ने कहा कि मिल के शेयरों के माध्यम से 2008 में 7 मिलियन से अधिक शेयर मैरीम नवाज को हस्तांतरित किए गए थे, जिन्हें बाद में यूसुफ अब्बास शरीफ को हस्तांतरित कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 18 =

Back to top button