भोजपुरी सिनेमा की इस स्टार से मिलिये, देखते रह जायेंगे

नच बलिये वाली रक्षा गुप्ता याद है आपको. टीवी के रियलिटी शो नच बलिये के ज़रिये रक्षा गुप्ता घर-घर में पहचानी जाती थीं. वह थियेटर से जुड़ी रही हैं इसलिए अभिनय में भी पारंगत हैं. अभिनय और नृत्य में पारंगत हो गईं तो फिल्मों का रुख किया. भोजपुरी सिनेमा में रक्षा गुप्ता अब एक जाना पहचाना नाम है.

रक्षा गुप्ता की तीसरी फिल्म कमांडो अर्जुन प्रदर्शन के लिए तैयार है. इस फिल्म में वह समंदर किनारे अदाएं बिखेरती नज़र आयेंगी. इन्स्टाग्राम पर भी वह खूब सक्रिय रहती हैं. उनके एकाउंट पर उनकी एक से बढ़कर एक ग्लैमरस तस्वीरें देखी जा सकती हैं. इन्स्टाग्राम पर उनके 13 हज़ार से ज्यादा फलोवर्स हैं.

बिहार के पूर्वी चम्पारण से सम्बन्ध रखने वाली रक्षा गुप्ता की परवरिश दिल्ली और लखनऊ में हुई है. वह बहुत छोटी थीं तभी उन्हें डांस का शौक लगा था. यही शौक समय के साथ बढ़ता गया और उन्हें रियलिटी शो नच बलिये तक ले गया. इस शो में वह सेकेण्ड रनर अप रही थीं लेकिन पूरे देश का दिल जीत लिया था.

दिल्ली में उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के अलावा श्रीराम सेंटर के यथार्थ आर्ट एंड कल्चर ग्रुप से जुड़कर थियेटर की बारीकियां सीखीं और ढेर सारे नाटकों में अभिनय किया. अभिनय में पारंगत होने के बाद उन्होंने मुम्बई का रुख किया. दिनेश निरहुआ के साथ उनकी पहली फिल्म आई “ठीक है”. प्रदीप पाण्डेय चिंटू के साथ उन्होंने फिल्म दोस्ताना में काम किया. कमांडो अर्जुन में भी दीक्षा प्रदीप पाण्डेय के साथ ही नज़र आयेंगी.

बोल्ड सीन से उन्हें कोई एतराज़ नहीं होता है. वह कहती हैं कि कहानी की मांग है तो ऐसा सीन करने में कोई दिक्कत नहीं है. रक्षा की आने वाली फिल्मों की बात करें तो नशिस्त, किंग, घरवाली बाहर वाली-2, जोश, अपराधी और हिन्दी फिल्म विष और डार्क जंगल में वह नज़र आने वाली हैं. टीवी शो हंसी की रेल कहीं छूट न जाए में भी उनका अच्छा किरदार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 7 =

Back to top button