भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दो दिन का खेल हुआ खत्म, दोनों टीमों के पास जीत के लिए लगभग बराबर का है मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। इस मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे। तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है और भारत ने खबर लिखे जाने तक बिना किसी नुकसान के 1 रन बना लिए हैं। अभी रोहित शर्मा और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे हैं।

पहली पारी में भारतीय टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और पूरी टीम सिर्फ 191 रन पर आउट हो गई थी। वहीं पहली पारी में इंग्लैंड की टीम का स्कोर भी ज्यादा बड़ा तो नहीं कहा जा सकता है और ये टीम 290 पर आल-आउट हुई और भारतीय टीम पर 99 रन की अहम बढ़त बना ली थी। फिलहाल ये टेस्ट मैच पूरी तरह से खुला हुआ है यहां से दोनों टीमों के पास जीत का अच्छा मौका है। भारतीय टीम अगर यहां से एक अच्छा स्कोर करते हुए इंग्लैंड को बड़ी लीड देता है तो उसके पास भी मौका होगा तो वहीं अगर इंग्लैंड की टीम भारतीय बल्लेबाजों को जल्द आउट करने में कामयाब हो जाती है तो मेजबान टीम के पास जीत का अच्छा मौका होगा। 

इंग्लैंड की पहली पारी, मेजबान ने बनाए 290 रन

बुमराह ने इंग्लैंड को शुरुआत झटके दिए और पहले रोरी बर्न्स को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया तो फिर हसीब हमीद को शून्य पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव ने टाप फार्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 21 रन के स्कोर पर बोर्ड कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। क्रेग ओवरटन को उमेश यादव ने 1 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके डेविड मलान को उन्होंने 31 रन पर आउट किया। जानी बेयरस्टो को सिराज ने 37 रन पर आउट किया। मोइन अली 35 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप को 81 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। वहीं क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए और रन आउट हुए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन, बुमराह व जडेजा ने दो-दो जबकि शार्दुल व सिराज ने एक-एक सफलता हासिल की।

भारत की पहली पारी, विराट व शार्दुल के अर्धशतक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की अतिरिक्त उछाल भरी गेंद को वो समझ नहीं पाए और अपना कैच 11 रन बनाकर बेयरस्टो को थमा बैठे। केएल राहुल को राबिन्सन ने 17 रन पर पगबाधा आउट किया। पुजारा ने इस टेस्ट की पहली पारी में निराश किया और वो 4 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों लपके गए। इस पारी में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रहाणे की जगह जडेजा आए, लेकिन 10 रन बनाकर वो भी क्रिस वोक्स की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हुए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 50 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर कैच आउट हो गए। टीम के उप-कप्तान रहाणे का बल्ला फिर नहीं चला और वो 14 रन बनाकर क्रेग ओवर्टन की गेंद पर आउट हो गए। रिषभ पंत का बल्ला फिर नहीं चला और वो 7 रन पर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर ने 36 गेंदों पर 57 रन बनाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए जबकि उमेश यादव ने 10 रन बनाए। सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने चार, ओली राबिन्सन ने तीन जबकि एंडरसन और ओवर्टन ने एक-एक विकेट लिए।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जानी बेयरस्टो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवर्टन, ओली राबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 4 =

Back to top button