ब्रिटिश पीएम को चेतावनी- क्रिसमस पर फूड व गिफ्ट के दाम होंगे और महगें 

ब्रिटेन में इस वक्त ईंधन संकट गहराता जा रहा है। इन दिनों यह देश भयानक तेल संकट का सामना कर रहा है। यहा के 90 फीसद पेट्रोल पंप में ईंधन खत्म हो चुका है। लोगों को बीच अफरातफरी मची हुई है। घबराए हुए लोग ज्यादा से ज्यादा प्रेटोल खरीदने के लिए यहां -वहां भटक रहे हैं। इससे जिन पेट्रोल पंपों की सप्लाई चालू है, वहां भी अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। ईंघन की कमी के चलते केवल खाद्य संकट नहीं गहरा है बल्कि ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर भी बुरा असर पड़ रहा है। वहीं अब ट्रक ड्राइवरों ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को चेतावनी भरा संदेश देते हुए कहा कि यह संकट क्रिसमस तक और गहरा सकता है। इससे ना सिर्फ आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी बल्कि क्रिसमस पर लोगों को उपहार भी नहीं मिलेंगे।

बोरिस जानसन ने जनता को दिया था आश्वासन

वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने हाल ही में ब्रिटेन की जनता को आश्वासन देते हुए कहा था कि देश में ईंधन आपूर्ति संकट की स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, उनकी सरकार ने कहा कि स्थिति सामान्य होने में कुछ समय जरूर लगेगा।

मौसमी श्रमिक योजना का विस्तार करेगी सरकार

बता दें कि ब्रिटेन ट्रकों और ट्रक चालकों की कमी के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संकट से गुजर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सुपर मार्केट भी इस संकट से प्रभावित हुई हैं। पेट्रोल पंपों और गैस स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। अब आलम यह है कि सरकार अपने मौसमी श्रमिक योजना का विस्तार करने जा रही है। इस कवायद के तहत सरकार 10 हजार से अधिक अस्थायी वीजा की पेशकश करेगी ताकि आस-पास के यूरोपीय देशों में ट्रक चालकों की कमी को पूरा किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 6 =

Back to top button