बांग्लादेश टीम के दिग्गज ओपनर तमीम इकबाल ने टी20 विश्व कप से अपना नाम लिया, जाने क्या थी वजह

ICC T20 World Cup 2021: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में बीसीसीआइ की मेजबानी में आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन होना है। इस मेगा इवेंट को शुरू होने में अब सिर्फ डेढ़ महीने का समय बाकी है और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक 10 सितंबर तक टीमों की घोषणा हो जानी चाहिए। यहां तक कि कुछ टीमों का एलान भी हो चुका है। इस बीच बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने एक बड़ा फैसला टी20 विश्व कप को लेकर किया है।

दरअसल, तमीम इकबाल ने टी20 विश्व कप नहीं खेलने का फैसला किया है और टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी जल्द टी20 विश्व कप के लिए टीम का एलान करेगी, जिसका हिस्सा तमीम इकबाल नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने खुद ही इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है। इसके पीछे उन्होंने कारण ये बताया है कि वे बीते समय में टी20 क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में तमीम नहीं चाहते कि वे ऐसे किसी खिलाड़ी की जगह लें, जो इसका असली हकदार है और उसने बीते समय में बांग्लादेश के लिए अच्छी क्रिकेट खेली है।

तमीम इकबाल ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा है, “जैसा कि मैं पिछले 15 से 20 टी20 मैच नहीं खेल पाया हूं, और जो भी मुझे रिप्लेस करेगा, मुझे नहीं लगता कि ये अगर मैं उनकी जगह लेता हूं तो यह उनके लिए उचित होगा।” बांग्लादेश के लिए 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके तमीम इकबाल ने मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला है। हालांकि, इसी साल जून में उन्होंने घरेलू टी20 मैच खेला था, लेकिन वे उस खिलाड़ी के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं, जिसने उनकी जगह अच्छी बल्लेबाजी कर टी20 विश्व कप के लिए दावेदारी ठोकी है। 2007 से टी20 क्रिकेट खेल रहे तमीम इकबाल ने अब तक 229 मैचों में 6479 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − one =

Back to top button